सूरत : उत्तर भारतीय लोगों के लिए अच्छी खबर, उधना-बनारस साप्ताहिक ट्रेन को मिली हरी झंडी

रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश ने इस बारे में ट्विटर के जरिए दी जानकारी

सूरत में रहने वाले उत्तर भारतीय लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। भारतीय रेलवे ने उधना-बनारस के बीच साप्ताहिक चलने वाली ट्रेन को हरी झंडी दे दी है। इस ट्रेन के चलने से हजारों प्रवासियों को सीधा फायदा होगा। रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश ने ट्विटर के जरिए इस बारे जानकारी दी।


आपको बता दें कि पिछले काफी समय से इस रूट पर नई ट्रेनें चलाने की मांग की जा रही थी। रेल राज्य मंत्री ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि यह ट्रेन स्थायी रूप से चलाई जाएगी या सिर्फ दिवाली के दौरान। 

देरोल स्टेशन पर रुकेंगी ये ट्रेनें, छः महीने का ट्रायल


साथ ही पश्चिम रेलवे ने बांद्रा टर्मिनस-बरौनी अवध एक्सप्रेस और गांधीनगर इंदौर शांति एक्सप्रेस ट्रेनों को देरोल रेलवे स्टेशन पर रोकने की घोषणा की है। बांद्रा-बौनी अवध एक्सप्रेस दारोल स्टेशन पर 4.39 बजे और बौनी-बांद्रा 8.31 बजे रुकेगी। इसी तरह गांधीनगर राजधानी-इंदौर शांति एक्सप्रेस रात 10.09 बजे और इंदौर-गांधीनगर सुबह 5.36 बजे रुकेगी। ट्रायल के आधार पर छह महीने के लिए स्टॉपेज देने का फैसला किया गया है।

दादर और भगत की कोठी के बीच एक नई ट्रेन


गौरतलब है कि रेलवे ने दादर और भगत की कोठी के बीच एक नई ट्रेन की घोषणा की है। यह ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चलेगी। 25 तारीख को लॉन्चिंग वाले दिन यह ट्रेन दादर से दोपहर 12 बजे निकलेगी, जो अगले दिन सुबह 4.05 बजे भगत की कोठी पहुंचेगी। यहीं ट्रेन दादर से सोमवार, बुधवार और शनिवार को चलेगी, जबकि भगत की कोठी स्टेशन से रविवार, मंगलवार और शुक्रवार को लौटेगी। ट्रेन बोरीवली, वापी, सूरत, भरूच, वडोदरा, अहमदाबाद, साबरमती, मेहसाणा, पाटन, भील्दी, झालोर, धनेरा, रानीवाड़ा, मारवाड़, भीनमाल, झालोर और समदादी स्टेशनों पर रुकेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें