सूरत : छात्राओं ने टीकाकरण के प्रति जागरूकता के लिए वैक्सीन की बेल्ट बांधकर मनाया फ्रेंडशिप डे

सूरत  : छात्राओं ने टीकाकरण के प्रति जागरूकता के लिए वैक्सीन की बेल्ट बांधकर मनाया फ्रेंडशिप डे

छात्राओं ने सभी का टीकाकरण कराने की मंशा से मनाया जश्न

अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे के रूप में मनाया जाता है। सूरत में भी कोरोना काल में फ्रेंडशिप डे का जश्न एक अलग ही रूप में देखने को मिला है।  कोरोना काल में मित्र की रक्षा के उद्देश्य से चल रहे टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए शहर के विद्यार्थियों ने वैक्सीन बेल्ट पहनकर जश्न मनाया। छात्रों ने कहा कि इस समय कोरोना से बचाव बहुत जरूरी है। वैक्सीन वर्तमान में कोरोना से बचाव का सबसे अच्छा हथियार है, इसलिए  रंगविरंगी बेल्ट बांधने के बजाय वैक्सीन बेल्ट पहनना है।
दोस्ती एक ऐसा रिश्ता है जो एक दूसरे के लिए प्यार, सम्मान और देखभाल से भरा होता है। लेकिन कोरोना के जमाने में सिर्फ टेलीफोनिक ही चलती थी। इसके बाद छात्रों ने सभी समूहों को फिर से जोड़ने के इरादे से कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें आईडीटी के विद्यार्थियों ने एक दूसरे को वैक्सीन का संदेश देते हुए रंग बिरंगी पट्टियां बांधी। साथ ही  एक-दूसरे से एक अहम सवाल पूछा- ''क्या आपको वैक्सीन मिल गई है?'' इस तरह से वैक्सीन के महत्व को समझाया गया।
आईडीटी की संस्थापक अंकिता गोयल ने कहा, "यह फ्रेंडशिप डे युवाओं में टीकाकरण अभियान के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए मनाया गया है। हमने मेहमानों और उनके रिश्तेदारों से जल्द से जल्द टीका लगवाने का आग्रह किया। टीकाकरण युक्त समाज होगा तो हम सभी  कोरोना मुक्त स्वस्थ रहेंगे।
Tags: