सूरत : अंग्रेजी की परीक्षा नहीं देने के लिए छात्रा ने रचा अपहरण का नाटक

सूरत : अंग्रेजी की परीक्षा नहीं देने के लिए छात्रा ने रचा अपहरण का नाटक

अपहरण का ऑडियो वायरल किया, पुलिस ने ढूंढ निकाला

 आजकल के बच्चे में सहनशीलता का अभाव और समस्या से डटकर सामना करने का हौसला दिखायी  नहीं दे रहा है। छोटी-छोटी बातों का बुरा लगाकर घर छोडक़र चले जाना, कुछ अनहोनी कदम उठाने जैसी घटनाएं हमेशा प्रकाश में आती रहती है। कुछ बच्चे तो समस्या का सामना करने के बजाय उससे दूर भागते है। ऐसा ही एक मामला सूरत में शहर में प्रकाश में आया है। अडाजण इलाके में रहनेवाले बैंक अधिकारी की कक्षा 8 में पढऩे वाली पुत्री स्टेशनरी जाने का कहकर घर से निकली थी। कुछ देर बाद उसका अपहरण होने का ऑडियो मैसेज आने पर परिजन और पुलिस भी हरकत में आ गई। लेकिन पांच घंटों की मशक्कत के बाद छात्रा को पुलिस ने ढूंढ निकाला। छात्रा की पूछताछ करने पर उसने बताया कि स्कूल में अंग्रेजी की परीक्षा थी, लेकिन उसे कुछ नहीं आता है इसलिए अपहरण का नाटक रचने की बात कबूल की।
अडाजण गुजरात गैस सर्कल इलाके में रहनेवाले बैंक अधिकारी की कक्षा 8 में पढऩे वाली 13 वर्षीय बेटी सुबह साढ़े दस बजे घर से स्टेशनरी पर जाने की बात कहकर निकली थी। बाद में वह लापता हो गई। पिता नौकरी पर गए थे और मां घरकाम में व्यस्त थी। तभी पड़ोसी महिला पर एक ऑडियो मैसेज आया। जिसमें छात्रा ने रोते हुए अपने अपहरण होने का की बात कहीं थी। जिससे पड़ोसी ने तुरंत छात्रा के माता-पिता को इसकी जानकारी दी। इस बीच बैंक अधिकारी के बहन के मोबाइल पर भी अपहरण होने का ऑडियो मैसेज वॉट्सएप पर आया। जिसके कारण माता-पिता ने पड़ोसी और रिश्तेदारों की मदद से स्थानीय क्षेत्र में छात्रा को ढूंढने के साथ पुलिस को सूचना दी थी। 
अडाजण पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच की टीम भी छात्रा को ढूंढने में जुट गई। परिवार और पुलिस की खोजबीन के बीच दो से तीन बार ऑडियो मैसेज आया। जिसमें छात्रा ने आंटी यह लोग मुझे रेलवे स़्टेशन की ओर ले गए है और दूसरा मैसेज हेल्लो आंटी मम्मी को कहना कि पुलिस में शिकायत नहीं करें, नहीं तो यह लोग मुझे कुछ कर देंगे। जिससे पुलिस भी असमजंस में पड़ गई। रेलवे स्टेशन और मोबाइल लोकेशन अडाजण सरदार ब्रिज इलाके का आने से पुलिस असमजंस में थी। लेकिन पुलिस ने लगातार मोबाइल लोकेशन के जरिए शाम पांच बजे छात्रा को सरदार ब्रिज के निचे से सुरक्षित ढूंढ निकाला। जब पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने कहा कि आज स्कूल में अंग्रेजी की 60 माक्र्स की परीक्षा थी, लेकिन उसे कुछ नहीं आने से मम्मी की डांट से बचने के लिए अपहरण का नाटक रचने की बात कबूली।


Tags: