सूरत : गणेश उत्सव कमेटी शहर के मंडलियों में बांटेगी राष्ट्रीय ध्वज

हर घर तिरंगा, घर घर तिरंगा

सूरत शहर गणेश उत्सव समिति ने रविवार को पुरस्कार वितरम कार्यक्रम के दौरान शहर के गणेश मंडलों को राष्ट्रीय ध्वज बांटने का निर्णय लिया है

सूरत के कपड़ा निर्माताओंने पुरे मान सम्मान के साथ राष्ट्र ध्वज को बनाकर देश के कोने कोने में पहुंचाया है
श्रावण मास की शुरुआत के साथ ही त्योहारी सीजन शुरू हो गया है। पहले रक्षाबंधन मनाया जाएगा, उसके बाद जन्माष्टमी और गणेश उत्सव मनाया जाएगा। इस वर्ष ईश्वर भक्ति के इन पर्वों के साथ देशभक्ति के अन्य दृश्य भी देखने को मिलेंगे। क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजादी के 75वें वर्ष के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव  मनाने के लिए हर घर तिरंगा , घर- घर तिरंगा का संदेश दिया है। देश का प्रत्येक नागरिक अपने घर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराकर देश के प्रति अपनी आस्था का परिचय दे सकता है। हर घर तिरंगे के इस अभियान को सूरत में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है।
सबसे अच्छी बात यह है कि सूरत के कपड़ा निर्माताओं को 10 करोड़ राष्ट्रीय झंडे बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। सूरत के कारीगरों ने  चप्पल उतारकर पुरी सम्मान के साथ राष्ट्रीय ध्वज को बनाया और वह राष्ट्रीय ध्वज दुनिया के कोने-कोने तक पहुंचा रहे है । उसके बाद सूरत के कपड़ा व्यापारियों ने राष्ट्रीय ध्वज बांटने की जिम्मेदारी ली। वर्तमान में शहर के कपड़ा बाजारों में विभिन्न संगठनों और संघों द्वारा राष्ट्रीय ध्वज का वितरण किया जा रहा है, अब इसमें सूरत शहर गणेश उत्सव समिति को भी जोड़ा गया है। सूरत शहर गणेश उत्सव समिति ने रविवार को शहर के गणेश मंडलों को राष्ट्रीय ध्वज बांटने का निर्णय लिया है।
कल का दिन 8 अगस्त 2022 को, सूरत शहर गणेश उत्सव समिति ने संजीवकुमार सभागार, पाल में एक पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया है। कोरोना महामारी के कारण दो वर्ष तक गणेश उत्सव नहीं मनाया जा सका, इसलिए कल 2019-20 के विजयी गणेश मंडलों को सूरत नगर गणेश उत्सव समिति द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा। कार्यक्रम स्वामी अंबरीशनंदजी की अध्यक्षता में होगा, जिसमें कैबिनेट मंत्री पूर्णेश मोदी, मेयर हेमाली बोघावाला, कलेक्टर आयुष ओक, मनपा आयुक्त बंछानिधि पानी, पुलिस आयुक्त अजय तोमर सहित गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहेंगे। इस कार्यक्रम का सबसे बड़ा आकर्षण राष्ट्रीय ध्वज है।
सूरत शहर गणेश उत्सव समिति के अध्यक्ष अनिल बिस्किटवाला ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत सूरत शहर गणेश उत्सव समिति ने कार्यक्रम के अंत में गणेश मंडलों को राष्ट्रीय ध्वज वितरित करने का निर्णय लिया है। कुल 1200 राष्ट्रीय ध्वज वितरित किए जाएंगे। इस राष्ट्रीय ध्वज को अपने घर पर फहराकर, मंडली के आयोजक देशभक्ति का संदेश दे सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें