सूरत : सीमावर्ती डांग जिला शत-प्रतिशत टीकाकरण की ओर अग्रसर

सूरत :  सीमावर्ती डांग जिला शत-प्रतिशत टीकाकरण की ओर अग्रसर

अहवा तालुका के नंदनपेड़ा गांव में वैक्सीन के बारे में जानकारी लेने के लिए बड़ी संख्या में जुटे ग्रामीण

डांग जिले के लोगों को कोरोना से बचाव के लिए अभियान के तहत आहवा तालुका के नंदनपेड़ा गांव में व्यापक जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अपर जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. हिमांशु गामित ने गाढ़वी पीएचसी के तहत जिला कलेक्टर भाविन पंड्या के प्रत्यक्ष मार्गदर्शन में नंदनपेड़ा गांव में विशेष अभियान चलाकर ग्रामीणों को वैक्सीन की सही जानकारी  देने का काम शुरू हो गया है। व्यापक जन-जागरूकता के आधार पर परिणामोन्मुखी कार्य करने वाली स्वास्थ्य प्रशासन ने करचेलिया प्रख्यात चिकित्सक डॉ. नइम मंसूरी की विशेष सेवा लेकर मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में जागरूकता बढ़ाने का प्रयास किया। 
गाढ़वी के आयुष चिकित्सक डॉ. प्रियंका पटेल, आरबीएसके के डॉक्टर डॉ. इरशाद वाणी, सीएचओ  नदीम पठान, एमपीएचडब्ल्यू  साजिद शेख, एफएचडब्ल्यू प्रीति और गांव की आशा बहनों सहित  ग्रामीणों के साहसिक प्रयासों से फलदायी परिणाम प्राप्त हुए हैं। 
गौरतलब है कि गाढ़वी पीएच.सी. नन्दनपेड़ा ग्राम में 45 से 59 वर्ष आयु वर्ग के 145, 60 प्लस से 121,  एवं 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के 594 लक्षित हितग्राही स्वास्थ्य रजिस्टर में पंजीकृत हैं। इनमें से शत-प्रतिशत टीकाकरण का संयुक्त प्रयास 2 अक्टूबर तक पूर्ण कर दिया जाएगा। 
Tags: