सूरत : 7 माह में कपड़ा मार्केट के व्यापारियों से 1200 करोड़ से ज्यादा की धोखाधड़ी

सूरत : 7 माह में कपड़ा मार्केट के व्यापारियों से 1200 करोड़ से ज्यादा की धोखाधड़ी

व्यापारियों की ग्रुप मीटिंग यथावत

देश में कोरोना संक्रमण घटने के साथ कपड़ा मार्केट में तेजी का माहौल है। दूसरी ओर पिछले 7 माह में कपड़ा मार्केट से व्यापारी संगठन की 40 बैठकों में 1200 करोड़ से ज्यादा की ठगी की शिकायतें मिली है। शहर में 165 से ज्यादा मार्केट में 75 हजार से ज्यादा कपड़ा व्यापारी कारोबार करते है। व्यापारी फोस्टा, सूरत मर्कन्टाइल एसोसिएशन, व्यापार प्रगति संघ, साउथ गुजरात टेक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन जैसे संस्थाओं के साथ जुड़े है। कोरोना के कारण कपड़ा मार्केट में रुपयों की तंगी है। सूरत मर्कन्टाइल एसोसिएशन द्वारा पिछले 7 माह में हर रविवार को व्यापारियों के साथ अभी तक 40 मीटिंग की गई। मीटिंग में कुल 5668 पेमेंट फंसने की शिकायतें मिल चुकी है। जिसमें 1200 करोड़ से ज्यादा का पेमेंट फंसने की बात सामने आयी है।  95 फीसदी  घटनाओं में आढ़तिया के करण व्यापारियों का पेमेंट फंसने की बात सामने आयी है।
एसएमए के नरेंद्र साबू ने बताया कि कपड़ा मार्केट में अच्छे एजन्टों की एजेंसी है। जिसमें से अलग होकर खुद की एजेंसी शुरू की है। जो व्यापारियों को अच्छे व्यापार की उम्मीद देता, लेकिन जब पेमेंट फंसता है तब निवावरण नहीं ला सकता।
व्यापार प्रगति संघ के सीए संजय जगनानी ने बताया कि मिलों में जो चार्ज तय करके माल इनवर्ड किया गया हो उसी चार्ज लेकर डिलीवरी दी जाए। जॉब करने से पहले व्यापार से चर्चा करके जॉब चार्ज तय किया जाए और तय किए दिनों में ही डिलीवरी देने के लिए बिनंती पत्र दिया जाएगा।
Tags: