सूरत : स्वदेशी मार्केट के पिता-पुत्र के साथ 60 लाख रूपये की धोखाधड़ी, दी जान से मारने की धमकी

मुंबई के व्यापारी ने माल लेने के बाद भुगतान नहीं किया

कपड़ा बाजार में धोखाधड़ी का दौर जारी है। उधना इलाके में रहने वाले और रिंग रोड स्वदेशी मार्केट के कपड़ा कारोबारी पिता-पुत्र को कोविड में दस्ताने का धंधे में 60 लाख रूपये गंवाने पड़े। मुंबई के व्यापारी ने 60 लाख रूपये का माल लेने के बाद पेमेंट का भुगतान नहीं किया और कपड़ा व्यापारी ने पेमेंट मांगा तो उनकी प्रोफेसर बहन से कहा कि तेरे भाई को समझा दे वरना मार डालूंगा। पिता-पुत्र को उठा लेने की धमकी भी दी थी।
पुलिस सूत्रों के अनुसार सूरत में उधना तेरापंथ भवन के पास भगवतीनगर मकान नंबर 72,73 निवासी और राजस्थान के मूल निवासी 48 वर्षीय जयंतीलाल दलीचंद कुकरा रिंगरोड सालासर गेट स्वदेशी मार्केट में मेसर्स रतनदीप फेब्रिक्स के नाम से कपड़ा का कारोबार करते है। उन्होंने मार्च 2020 में कोरोना लॉकडाउन के कारण चिकित्सा उपकरणों की आवश्यकता के कारण अपने बेटे अक्षय के साथ मेेडिकल दस्ताने का व्यापार करने का फैसला किया। अक्षय ने गूगल पर सर्च किया तो उसे मुंबई के मेसर्स सोलिलोकवो के मालिक क्षितिज कुमार सिंह का नंबर पाकर बात की। कई समय से मेडिकल इन्स्टुमेंट आयात कर उसका व्यापार करने वाले क्षितिजकुमार ने प्रति बॉक्स 330 का भाव देने पर पिता-पुत्र ने 20 हजार बॉक्स का आर्डर देकर 73.92 लाख रूपये चुकाये थे।
हालांकि, पिता -पुत्र को केवल 5000 बॉक्स का ऑर्डर मिलने पर उन्होंने 15 हजार बॉक्स  मुंबई के क्षितिज कुमार के पास रखे थे। इस बीच क्षितिज कुमार ने कहा कि मेरे पास एक ऑर्डर है और मैं आपको 450 रुपये प्रति बॉक्स दूंगा। पिता-पुत्र का सौदा 75.60 लाख रुपये में हुआ था। उसमें से क्षितिज कुमार ने 15.60 लाख रुपये का भुगतान किया। लेकिन 60 लाख रुपये के बकाया भुगतान के चेक रिटर्न हुए थे। जयंतीलाल ने भुगतान के लिए फोन किया तो क्षितिज कुमार ने फोन नहीं उठाया। इसके बाद जून 2021 में क्षितिज कुमार ने जयंतीलाल की प्रोफेसर बहन अनामिका तलेसरा को फोन करके धमकी दी थी कि तेरे भाई को समझा देना रूपये नहीं दूंगा तो क्या करोंगे, पुलिस केस करेंगे तो कुछ नहीं होगा, पुलिस और जज को खरीद लूंगा। तेरे भाई को समझा देना अभी मेरे पास रूपये मांगेगा तो हाथ-पैर तोड़ डालूंगा या मार डालूंगा।  
जब अनामिका ने इस बात की जानकारी जयंतिलाल को दी तो उसने क्षितिज कुमार को फोन किया तो धमकी दी कि उसने मुझसे जो माल खरीदा है, उससे लाभ कमाया है। अब पेमेंट मांगना मत, नहीं तो मैं तुझे और तेरे बेटे को सूरत से ही मेरे लोगों से उठवा लूंगा। जयंतीलाल ने  क्षितिज कुमार के खिलाफ सलाबतपुरा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।
Tags: