सूरत : चेम्बर ऑफ कोमर्स द्वारा चार दिवसीय उद्योग-2022 प्रदर्शनी का आयोजन

सूरत : चेम्बर ऑफ कोमर्स द्वारा चार दिवसीय उद्योग-2022 प्रदर्शनी का आयोजन

उद्योग-2022 प्रदर्शनी में डायमंड, टेक्सटाईल के अलावा समग्र एन्जीनियरींग पर फोक्स किया गया हैः आशीष गुजराती

सोलार, पर्यावरण, प्रदुषित पानी को ट्रीटमेन्ट करने, रेट रेपीलेट डिवाईस आकर्षण का केन्द्र होंगे
दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट सेंटर का एक संयुक्त उद्यम सूरत अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी एवं कन्वेंशन सेंटर (एसजीसीसीआई) सरसाना में 8, 9, 10 और 11,  अप्रैल 2022 को प्रातः 10:00 बजे से सायं 5:00 बजे तक चार दिवसीय 'उद्योग-2022' प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है।
दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष आशीष गुजराती ने 'उद्योग दर्शन' पर मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा कई वर्षों से विभिन्न प्रदर्शनियों का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया है। चैंबर की प्रमुख उद्योग प्रदर्शनी हर दूसरे वर्ष आयोजित की जाती है। जिसके एक भाग के रूप में, चैंबर ने इस वर्ष उद्योग प्रदर्शनी के 13वें संस्करण के रूप में एक भव्य 'उद्योग-2022' का आयोजन किया है। इस प्रदर्शनी में डायमंड और टेक्सटाईल के अलावा समग्र एन्जीनियरींग को फोकस किया गया है। सोलार, पर्यावरण, प्रदुषित पानी को ट्रीटमेन्ट करने, रेट रेपीलेट डिवाईस आकर्षण का केन्द्र होंगे। 
उद्योग प्रदर्शनी में सूरत, नवसारी, अहमदाबाद, गांधीनगर, वडोदरा, राजकोट, वापी, वलसाड, सिलवासा, उमरगाम, मुंबई, पुणे, दिल्ली, गुरुग्राम, पानीपत, नोएडा, भोपाल और कोयंबटूर के कुल 15 से अधिक उद्यमियों ने भाग लिया है। साथ ही भारत के माननीय प्रधान मंत्री द्वारा स्टार्टअप इंडिया को प्रोत्साहित करने की घोषणा की गई है। इसका मुख्य उद्देश्य देश में इनोवेशन और स्टार्टअप्स को बढ़ावा देने के लिए एक मजबूत इकोसिस्टम बनाना है। सतत अर्थव्यवस्था को ध्यान में रखते हुए उद्योग-2022 के माध्यम से स्टार्टअप उद्यमी को बढ़ावा देने के लिए एसजीसीसीआई द्वारा एक विशेष स्टार्टअप मंडप का आयोजन किया गया है। जिसमें करीब बीस से अधिक स्टार्टअप उद्यमियों ने हिस्सा लिया है।
चैंबर ने इस साल सीटेक्स, यार्न एक्सपो, इंडियन टेक्सटाइल एक्सपो और सीटेक्स-सीजन 2 का सफलतापूर्वक आयोजन किया है। जिसमें गुणवत्तापूर्ण वस्त्रों के उत्पादन के लिए विभिन्न मशीनरी का प्रदर्शन किया गया। इन चारों प्रदर्शनियों में प्रदर्शकों को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली।
'उद्योग-2022' प्रदर्शनी का उद्घाटन समारोह शुक्रवार  8 अप्रैल 2022 को सुबह 10:30 बजे प्लेटिनम हॉल में होगा। कुटीर उद्योग, सहकारिता, नमक उद्योग और प्रोटोकॉल (स्वतंत्र प्रभार), उद्योग, वन पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन, मुद्रण और स्टेशनरी (राज्य स्तर) मंत्री जगदीश ईश्वर विश्वकर्मा  (पंचाल) मुख्य अतिथि और उद्घाटन होंगे। माननीय सांसद और गुजरात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. पाटिल अतिथि स्थान को सुशोभित करेंगे। जबकि गुजरात के कृषि, ऊर्जा और पेट्रोकेमिकल मंत्री (राज्य स्तर) मुकेश पटेल, कपड़ा मिशनरी रूप राशी (आईए और एएस), गुजरात राज्य उद्योग आयुक्त डॉ राहुल बी। गुप्ता (आईएएस), यूएसए (पश्चिमी भारत) वाणिज्य वाणिज्यिक अधिकारी कैरल्ड (ली) प्रीमैन, वैज्ञानिक एम.वेंकटचलम , दुबई टेक्समास के चेअरमेन महेश अडवाणी तथा गुजरात चेम्बर के अध्यक्ष हेमंत शाह उपस्थित रहेंगे। 
Tags: SGCCI