सूरत : पढ़ाई के लिए विदेश जाने के डर से तापी नदी में कूदने वाले किशोर को बचाया फायर ब्रिगेड ने

सूरत : पढ़ाई के लिए विदेश जाने के डर से तापी नदी में कूदने वाले किशोर को बचाया फायर ब्रिगेड ने

दमकल विभाग के कर्मचारियों ने चतुराई पूर्वक युवक को बातों में उलछाकर आत्महत्या करने से बचा लिया

युवक को छुड़ाने के बाद की गई काउंसलिंग, दमकल विभाग ने पिता को सौंपा युवक का कब्जा 
सूरत में दमकल विभाग का सराहनीय कार्य सामने आया है। तापी ब्रिज पर आत्महत्या करने जा रहे एक किशोर को दमकल विभाग ने आत्महत्या करने से बचा लिया, उसके बाद उसकी काउं‌सिलिंग की गई। जिसमें युवक विदेश में पढ़ाई के लिए जाने को लेकर परेशान पाया गया। पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आया है।
सूरत के मोटा वराछा में एबीसी सर्किल के पास रहने वाला 17 वर्षीय युवक सुबह करीब 11 बजे कपोद्रा मोटा वराछा को जोड़ने वाले पुल पर पहुंचा, जहां वह रेलिंग से लटके बैठकर आत्महत्या का प्रयास कर रहा था। ब्रिज से गुजरनेवाले राहगीरों और वाहनचालकों ने घटना की सूचना दमकल विभाग को दी गई तो दमकल विभाग का काफिला तुरंत वहां पहुंच गया। दमकल विभाग की एक टीम ने किशोर को बातचीत में उलछाकर चतुराईपूर्वक उसे बचा लिया। दुसरी ओर किशोरी के पिता को बुलाया गया और उसकी वहां काउंसलिंग के बाद कस्टडी पिता को सौंप दी गई।
वह पढ़ाई के लिए विदेश जाने को लेकर चिंतित था और पाया गया कि उसने आत्महत्या कर ली है। हालांकि, दमकल विभाग ने आत्महत्या करने से पहले उसे बचा लिया। घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि किशोरी बचाए जाने के बाद लगातार रो रहा है, वहीं दमकल अधिकारी उसे ऐसा कदम न उठाने के लिए मना रहे हैं।
Tags: