सूरत : शबरीधाम से अयोध्या यात्रा के लिए प्रति तीर्थयात्री को 5,000 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी : पर्यटन मंत्री पूर्णेश मोदी

सूरत : शबरीधाम से अयोध्या यात्रा के लिए प्रति तीर्थयात्री को 5,000 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी : पर्यटन मंत्री पूर्णेश मोदी

शबरीधाम से अयोध्या यात्रा के लिए जानेवाले आदिवासी तीर्थयात्रियों के लिए ५ हजार रूपये की आर्थिक सहयाता दी जायेगी।

पर्यटन व तीर्थ स्थलों के विकास के नाम पर विकसित होगा 'सापुतारा से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' पर्यटन सर्किट
श्री राम जन्मभूमि अयोध्या के तीर्थ यात्रा के लिए आदिवासी समुदाय के लोगों को, जो गुजरात के आदिवासी क्षेत्र से माता सबरी के वंशज हैं उन्हे प्रति तीर्थयात्री  पांच हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। शबरी धाम' से इसकी घोषणा करते हुए पर्यटन एवं तीर्थ विकास राज्य मंत्री पूर्णेशभाई मोदी ने कैलाश मानसरोवर यात्रा, सिंधु दर्शन यात्रा और श्रवण तीर्थ यात्रा जैसी योजनाओं के लिए दी जाने वाली आर्थिक सहायता की जानकारी दी। 
दंडकारण्य की पावन भूमि पर विजयादशमी के उत्सव के साथ अब से हर साल श्री राम से जुड़े गुजरात के तीर्थ स्थलों पर'दशहरा महोत्सव' आयोजित करने की घोषणा मंत्री ने की। उन्होंने भारत वर्ष की सर्वोच्च शास्त्र प्रणाली और युगों की गिनती की विधि का विचार देते हुए कहा कि जो लोग भगवान राम, रामायण और रामसेतु को काल्पनिक कहते हैं, उन्हें वैज्ञानिक प्रमाण मिल गए हैं। पर्यटन मंत्री ने कहा कि नौ दिवसीय शक्ति आराधना में जगदंबा के धाम शक्तिपीठ अंबाजी से शुरू हुई तीर्थयात्रा शबरी धाम में संपन्न हो रही है।  पर्यटन मंत्री ने यह भी कहा कि 'सापुतारा से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' तक पर्यटन सर्किट विकसित करने का काम शुरू कर दिया गया है।
पूर्णेश मोदी एप और 'वेबसाइट' के जरिए  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विभिन्न विभागों की सेवाएं इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से लोगों को एक क्लिक पर घर बैठे मिलेंगी। इससे जरूरतमंद लोगों के लिए सेवाओं तक पहुंच आसान हो जाएगी, साथ ही समय और ईंधन की बचत होगी। बता दें कि गूगल प्ले स्टोर से प्रधानमंत्री का 'नमो ऐप' डाउनलोड करने के बाद जनता 'पूर्णेश मोदी ऐप' को डाउनलोड कर सकेगी। कार्यक्रम में डांग के जिला विकास अधिकारी डॉ. विपिन गर्ग, जिला पुलिस अधीक्षक रविराज सिंहजी जडेजा और डांग जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी मौजूद रहे और उन्होंने अपनी भूमिका निभाई। मुख्य मंच पर भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष दशरथभाई पवार सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।
Tags: