सूरत : चैंबर द्वारा न्यूजर्सी में बीटुसी टेबल टॉप खरीदार-विक्रेता बैठक की मेजबानी में प्रदर्शकों को लगभग 1 लाख यूएस डॉलर का व्यापार मिला

न्यू जर्सी, यूएसए में बीटुसी टेबल टॉप बायर-सेलर मीट आयोजित की गई

547 आगंतुक क्रेता-विक्रेता बैठक में गए, प्रदर्शकों के लिए अन्य आदेश और पूछताछ उत्पन्न की गई, अब क्रेता-विक्रेता बैठक कैलिफोर्निया में 19 जून को आयोजित की जाएगी।

मेयर सैम जोशी सूरत के कपड़े से प्रभावित हुए और उन्होंने अपनी शादी के लिए कुर्तियां, शेरवानी और कोट और जूट बैग का ऑर्डर दिया
दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा गुरुवार को 16 जून, 2022 को न्यू जर्सी, यूएसए में  बीटुसी टेबल टॉप बायर-सेलर मीट आयोजित की गई थी। इसका उद्घाटन न्यूजर्सी के मेयर सैम जोशी ने किया।   
मेयर ने प्रत्येक स्टाल का दौरा किया और सूरत के उद्योगपतियों द्वारा बनाए गए कपड़ों को देखकर और जानने के लिए प्रभावित हुए। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी शादी के लिए सूरत के एक बिजनेसमैन से कुर्ती, शेरवानी और कोटि भी मंगवाई। इसके अलावा, प्रदर्शकों में से एक ने अपनी शादी में उपहार के रूप में देने के लिए जूट बैग का आदेश दिया।
मेयर सैम जोशी ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका में चैंबर द्वारा आयोजित वैश्विक कपड़ा व्यापार मेला प्रदर्शनी निश्चित रूप से उन कपड़ा उद्योगपतियों को लाभान्वित करेगी जो कई वर्षों से संयुक्त राज्य अमेरिका में अपना व्यवसाय विकसित करने के लिए बसे हुए हैं। हालांकि भविष्य में भी अगर फैब्रिक से जुड़ा कोई काम होता है तो सूरत के उद्योगपतियों को उनके मेयर कार्यालय से पूरा सहयोग मिलेगा। 
न्युजर्सी में आयोजित बीटुसी टेबल टॉप बायर-सेलर मीट में खरीदी करने उमडी भीड
चैंबर के अध्यक्ष आशीष गुजराती ने कहा कि न्यूजर्सी में हुई क्रेता-विक्रेता बैठक को स्थानीय खरीदारों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी। इस मीट में स्थानीय खरीदार, विक्रेता और निर्माता एक मंच पर आए। दिन के दौरान लगभग 547 आगंतुकों ने दौरा किया और प्रदर्शकों ने लगभग 1 लाख यूएस डॉलर मूल्य का व्यापार प्राप्त किया। उसी समय अन्य आदेश और कई पूछताछ भी उत्पन्न हुईं।
उन्होंने आगे कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका पूरी दुनिया में वस्त्रों का सबसे बड़ा उपभोक्ता है। यह दुनिया में कपड़ा वस्तुओं का सबसे बड़ा आयातक भी है। इसने भारतीय कपड़ा उद्योग को संयुक्त राज्य अमेरिका को निर्यात करने का एक बड़ा अवसर दिया है। अब अगली तारीख 19 जून, 2022  को कैलिफोर्निया में बीटुसी टेबल टॉप बायर-सेलर मीट आयोजित की जाएगी। जिसमें सूरत के कपड़ा उद्योगपतियों का कपड़ा के वैश्विक खरीदारों से सीधा संपर्क होगा।
ग्लोबल टेक्सटाइल ट्रेड फेयर एग्जिबिशन के चेयरमैन अमीश शाह ने कहा कि प्रदर्शनी के लिए चैंबर को स्थानीय उद्यमियों नटवर ठक्कर, कुणाल जोशी, अल्बर्ट जसानी, किंग पटेल, गायत्रीबेन जोशी और पॉल पटेल ने सहयोग दिया। उन्होंने खरीदारों को प्रदर्शनी में लाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कुणाल जोशी ने सूरत के उद्योगपतियों को सामान रखने के लिए अपना वेयर हाउस मुफ्त में देने की तत्परता दिखाई थी।
न्यूजर्सी में आयोजित क्रेता-विक्रेता बैठक में भाग लेने वाले निकुंज खंगानी ने कहा कि स्थानीय खरीदारों ने बैठक का दौरा किया और हम उनसे सीधे संपर्क करने में सक्षम थे। बैठक में खरीदारों से कई आदेश प्राप्त हुए और एक पूछताछ भी उत्पन्न हुई।
महिला प्रदर्शकों में से एक ने कहा कि अब तक वे सूरत और गुजरात में व्यापार कर रही थीं, लेकिन चैंबर के कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर व्यापार करने का एक सुनहरा अवसर है। न्यूजर्सी में स्थानीय खरीदारों के साथ सीधे संपर्क से भविष्य में बहुत सारे व्यावसायिक विकास होंगे। आज की क्रेता-विक्रेता बैठक में उनका स्टॉक समय से पहले खत्म हो गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें