सूरत : कक्षा 10 एवं 12वीं के रिपिटर के छात्रों की परीक्षा, गाइडलाइन के अनुसार छात्रों को दिया प्रवेश

सूरत : कक्षा 10 एवं 12वीं के रिपिटर के छात्रों की परीक्षा, गाइडलाइन के अनुसार छात्रों को दिया प्रवेश

कक्षा 10 के 99 केंद्रों पर और कक्षा 12 के छात्रों के 25 केंद्रों पर हुई परीक्षा

कोरोना की दूसरी लहर में 4 महीने बाद बोर्ड के रिपीटर छात्रों की परीक्षा गुरुवार से शुरू हो गई है। रेगुलर छात्रों को मास प्रमोशन देने के बाद रिपीटर छात्रों की परीक्षा के मुद्दे पर भारी मुश्किलों के बीच सूरत में गुरुवार से परीक्षा शुरू हो गई है। परीक्षा कक्ष में कोरोना की गाइडलाइन के साथ परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया गया। वहीं परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था टेढ़ी-मेढ़ी रखी गई थी। ताकि सामाजिक दूरी बनी रहे।
जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि गुरुवार से कक्षा 10, 12 के साथ सामान्य और विज्ञान प्रवाह  के पुनरावर्तक (रिपिटर) छात्रों की भी परीक्षा हो रही है। कक्षा 10 के 16,967 छात्रों की परीक्षा 99 केंद्रों पर तथा कक्षा 12 के 9,500 छात्रों की परीक्षा 25 केंद्रों पर और कक्षा 12 विज्ञान वर्ग के 3,177 छात्रों की परीक्षा 15 केंद्रों पर आयोजित की जा रही है। परीक्षा कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार आयोजित की जा रही है।
शिक्षा बोर्ड के आदेश के अनुसार रिपीटर्स और प्राइवेट छात्रों की परीक्षा के लिए डीईओ कार्यालय में परीक्षा हेल्पलाइन शुरू की गई है।  जिसमें छात्रों को परीक्षा से संबंधित भ्रमित करने वाले प्रश्नों पर मार्गदर्शन दिया जाएगा। हेल्पलाइन सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक चालू रहेगी और परीक्षा पूरी होने तक जारी रहेगी। जिसमें विशेषज्ञ छात्रों का मार्गदर्शन करेंगे।
Tags: