सूरत : बिजलीकर्मी की ऑनलाइन लोन लेने के चक्कर में जान गई; रिकवरी वाले ने ऐसा परेशान किया कि ख़ुदकुशी कर ली

सूरत : बिजलीकर्मी की ऑनलाइन लोन लेने के चक्कर में जान गई; रिकवरी वाले ने ऐसा परेशान किया कि ख़ुदकुशी कर ली

लोन के नाम पर लाखों रुपये देने के बाद भी रिकवरी एजंटों द्वारा पैसे वापिस करने के लिए लगातार किया जाता था फोन

आजकल सब कुछ ऑनलाइन हो चुका है। शॉपिंग से लेकर पढ़ाई तक हर चीज अब मनुष्य ऑनलाइन ही करता है। यहीं नहीं अब तो कोई भी काम करने के लिए लोन लेने के लिए ऑनलाइन माध्यम का ही इस्तेमाल किया जाता है। हालांकि कई बार इस तरह से ऑनलाइन माध्यम का इस्तेमाल करना आम लोगों के लिए काफी तकलीफ जनक भी हो सकता है। कुछ ऐसा ही सामने आया जब एक मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से लोन लेने वाले DGVCL कंपनी के कर्मचारी को आत्महत्या कर लेनी पड़ी। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, अमरोली गुजरात हाउसिंग बोर्ड के जलारामनगर में रहने वाले और DGVCL में लाइन आसिस्टंट के तौर पर काम करने वाले 30 वर्षीय विवेक शर्मा ने 9 अप्रैल कि देर रात अपने घर जहरीली दवा पी ली थी। सुबह उल्टी होने के कारण उन्हें उनकी बहन ट्विंकल इलाज के लिए स्मीमेर अस्पताल ले गई थी, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 
घटना के बारे में जानकारी देते हुये बहन ट्विंकल ने बताया कि विवेक ने एक मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से एक लोन ली थी। लोन के नाम पर लाखों रुपये भरने के बाद भी रिकवरी के लिए उसके पास कई फोन आते थे। रिकवरी करने वाले लोग विवेक के मोबाइल में से उसके रिश्तेदारों के नंबर हासिल कर उन्हें विवेक के दुष्कर्मी होने के मैसेज करते थे। साइबर फ़्रौड का शिकार बना विवेक इस कारण से काफी परेशान रहता था। जिसके चलते अंत में परेशान होकर उसने यह अंतिम कदम उठाया था। पूरे मामले में अमरोली पुलिस ने अधिक कार्यवाही शुरू की है। 
लोन देने वाली कंपनी द्वारा विवेक के खिलाफ सोशल मीडिया में धमकी और उसे  बदनाम करने वाले मैसेज भी वायरल किए गए थे। इन वायरल मैसेज में विवेक के खिलाफ लड़कियां बेचने का आरोप लगाया गया है। इन सभी के कारण परेशान होकर विवेक ने अपने जीवन का अंतिम कदम उठाया था।