सूरतः शिक्षा समिति का चुनाव आज, भाजपा प्रतिष्ठा के लिए लड़ेगी, आम आदमी पार्टी में क्रॉस वोटिंग का डर

सूरत महानगरपालिका संचालित नगर प्राथमिक शिक्षा समिति के ८ सदस्यों के लिए आज चूनाव होगा जिसमें भाजपा अपनी प्रतिष्ठा बचाने और आम आदमी पार्टी क्रोस वोटींग रोकने का प्रयास करेगी।

‌आज दोपहर 3 से 5 के दौरान 8 सीटों के लिए 9 प्रत्याशियों में चुनाव
नगर प्राथमिक शिक्षा समिति के ८ सदस्यों के लिए ९ नामांकन होने से आज चुनाव होगा।  महानगर पालिका नगर प्राथमिक शिक्षा समिति के सदस्यों के लिए चुनाव से पहले ही सियासत गरमा गई थी। सदस्यता के लिए चुने गए उम्मीदवारों को लेकर भी विवाद छिड़ गया।
आज शुक्रवार को होने वाले चुनाव में सभी की निगाहें निर्दलीय उम्मीदवारों की जीत पर टिकी हैं। आधिकारिक रूप से घोषित नहीं होने के बावजूद भाजपा के एक सदस्य ने अपनी निर्दलीय उम्मीदवारी दर्ज की थी, जो अब भाजपा के लिए परेशानी का सबब बनती जा रही है। भाजपा से प्रेरित एक निर्दलीय उम्मीदवार ने एक फॉर्म दाखिल कर दावा किया है कि आम आदमी पार्टी के कुछ पार्षद उनके संपर्क में थे। चर्चा है कि बीजेपी के इशारे पर निर्दलीय उम्मीदवार का फॉर्म भरा गया। बीजेपी को उम्मीद है कि इससे आम आदमी पार्टी की तरफ से क्रॉस वोटिंग होगी और भाजपा प्रेरित निर्दलीय उम्मीदवार की जीत होगी। 
बीजेपी ने कल होने वाले चुनाव के लिए सभी पार्षदो को किसे और कैसे वोट करना है, इसकी जानकारी दी थी। भाजपा यह सुनिश्चित करने के लिए तैयार है कि मतदान के दौरान कोई गलती न हो। एक तरह से इसकी ट्रेनिंग पार्षदों और बीजेपी ने दी है।
भाजपा ने निर्दलिय प्रत्याशि पर जो दाव खेला है वह सही साबित होता है या नही उस पर सभी की निगाहें  है। आम आदमी पार्टी के नगरसेवकों पर अपनी पार्टी के लिए ईमानदारी से मतदान करते है या नही उस पर नजर बनी रहेगी। वहीं, चर्चा है कि निर्दलीय उम्मीदवार की हार को बीजेपी की हार माना जाएगा। 
Tags: