सूरत : तलाकशुदा महिला को शादी का झांसा देकर ईडर के युवक ने किया दुष्कर्म, ऐंठे लाखों रूपये

सूरत : तलाकशुदा महिला को शादी का झांसा देकर ईडर के युवक ने किया दुष्कर्म, ऐंठे लाखों रूपये

पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया, महिला को झांसे में लेकर २ लाख से अधिक पैसे भी लूट लिए

तलाकशुदा महिला को शादी का झांसा देकर ईडर के युवक ने उससे बलात्कार किया और फिर गृहस्थी बसाने के सपने दिखाकर उससे 2.18 लाख रुपए भी ऐंठ लिए। खुद को वकील बताने वाले युवक का असली चेहरा सामने आने पर पीडि़ता ने उसके खिलाफ उधना थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई।
उधना पुलिस के मुताबिक सूरत के उधना क्षेत्र में रहने वाली 33 वर्षीय तलाकशुदा महिला अपने 11 वर्षीय बेटे के साथ पति से अनबन के चलते तलाक के बाद पीडि़ता अपने माता-पिता के साथ रह रही थी। महिला ने उधना पुलिस ने शिकायत दर्ज कराई की ईडर के एक विवाहित युवक ने अपनी पहचान एक वकील के रूप में दी और उसे शादी करने का लालच देकर शामलाजी के पास ले गया और उसके साथ बलात्कार किया। साथ ही उसके 2.19 लाख भी हड़प लिए। 

क्या है पूरा मामला


पहली शादी में तलाक के बाद अपने 11 वर्षीय बेटे के साथ मायके में रहने वाली 33 वर्षीय साधना (बदला हुआ नाम) ने पिछले मई में दूसरी शादी के लिए शादी डॉट कॉम पर अपना विवरण अपलोड किया था। इस दौरान खुद को एक वकील बताने वाले रोहित कुमार ने साधना को पुराने केस में मदद करने के बहाने अपना विसिटिंग कार्ड और फोटो भेजा और फिर खुद शादी का प्रस्ताव रखा। फिर पिछले जून में रोहित ने निजी काम के लिए पैसे मांगना शुरू कर दिया। मीनाबेन नेटबैकिंग के जरिए रोहित को पैसे भेजती थी। तब मीनाबेन ने अपने सारे दस्तावेजों के साथ एडर को यह कहते हुए बुलाया कि वह गांधीनगर में एक घर रखना चाहते हैं और बस का टिकट भी भेज दिया। इसलिए मीनाबेन बस से अहमदाबाद होते हुए हिम्मतनगर पहुंचीं। रोहित परमार यहां कार लेकर आया। शामलाजी को देखने के लिए मीनाबेन को कार में बैठाया गया। बाद में वे शामलाजी के एक होटल में रुके। जहां रोहित ने 24 घंटे में मीनाबेन के साथ पांच बार रेप किया।

गांधीनगर में घर लेने के लिए मांगे पैसे


सूरत आने के बाद उसने गांधीनगर में घर के सामान की व्यवस्था के बहाने पीडि़त महिला से गूगल पे के जरिए रुपए ऐंठ लिए। शादी को लेकर कोई बात नहीं की। कुछ दिन बाद उसने फिर रुपए मांगे। इस पर पीडि़ता ने रुपए देने से मना कर दिया। इस पर उसने पीडि़ता व उसके परिजनों को अपशब्द कहे और पीडि़ता को बदनाम करने की धमकी दी। उसके शादी करने से मना करने पर पीडि़ता ने रुपए वापस मांगे तो उसने जान से मारने की धमकी दी। मीना अपने परिवार के सदस्यों के साथ इदर में रोहित के घर गई और जाँच की, पता चला कि रोहित शादीशुदा था और वकील नहीं बल्कि ड्राइवर के रूप में काम करता था। हकीकत सामने आने पर मीना ने पुलिस केस दर्ज करने की बात कही तो रोहित ने अपनी पत्नी के नाम से मीनाबेन को 2.20 लाख का चेक दिया। हालांकि, चेक बाउंस हो गया और उसके बाद करने के बाद रोहित ने हाथ खड़े कर दिए। अंतत: पीड़िता द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद उधना पुलिस ने दुष्कर्म व धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर आरोपी रोहित जेठा परमार (निवासी-सिखर सोसायटी, नवरात्रि चौक के पास, बलवाव रोड, इदर) को गिरफ्तार कर लिया।
Tags: