सूरत : जिले में हुई मूशलाधार बारिश के चलते खाडी उफान पर

सूरत : जिले में हुई मूशलाधार बारिश के चलते खाडी उफान पर

शहर के उपरी क्षेत्र में हुई भारी बारिश के चलते शहर से बहनेवाली खाडीयों का जलस्तर बढ़ने पर परवतगांव, गोडादरा मेईन रोड तथा सणिया हेमाद गांव में जलजमाव कि स्थिति।

परवत, गोडादरा तथा सणिया गांव में खाडी का पानी भरने से जनजीवन प्रभावित
सूरत में लगातार दो दिनों से शहर तथा उपरी क्षेत्र में हो रही मुशलाधार बा‌रिश के चलते खाडीयों का जलस्तर बढने पर निचले स्तर जलमग्न हो गए। सणिया हेमाद गांव, परवत गांव, गोडादरा मेईन रोड पर जलजमाव के कारण जनवजीवन प्रभावित हुआ। पालिका प्रशासन ने असरग्रस्त लोगों का सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतर किया। 
सूरत महागनरपालिका के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सूरत शहर जिले में दो दिनों से लगातार बारीश हो रही है। बारडोली, कामरेज और पलसाणा तहसिल में हुई भारी बा‌रिश का पानी शहर से बहने वाली खाडीयों में आने से खाडीयों का जलस्तर बढ गया। परवतगांव के पास खाडी ओवरफ्लो होने से आसपास की सोसायटीयों में खाडी का पानी जमा होने लगा। परवत गोडादार मिडल रिंगरोड पर मिडास स्कवेर तक बीआरटीएस रूट पर खाडी का पानी जमा होने से वाहन व्यवहार बाधित हुआ था। सणिया हेमाद गांव बा‌रिश और खाडी का पानी जमा होने के कारण तीन से चार फिट तक जलजमाव होने से वाहनव्यहार बाधित हुआ था। खाडी के पानी में फंसी पेसेन्जरों से भरी निजि लक्झरी बस को ट्रेक्टर की मदद से सुरक्षित बाहर निकाला गया। लिंबायत जोन के स्टाफ ने 50 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित किया है। सोमवार दोपहर बाद बा‌रिश रूकने पर रास्तो पर जमा हुआ पानी कम हुआ मगर खाडीयां अभी भी खतरे के निशान के पास से बह रही है। प्रशासन लगातार खाडीयों के स्तर पर नजर बनाए हुए है। 
Tags: