सूरतः गटर समिति ने शहर के सभी सोसायटी के आंतरीक रास्तों पर मेनहोल की सफाई के आदेश दिए

सूरतः गटर समिति ने शहर के सभी सोसायटी के आंतरीक रास्तों पर मेनहोल की सफाई के आदेश दिए

सूरत शहर में प्रथम बरसात के दौरान ही स्ट्रोम डेनेज लाईन ओवरफ्लो होने से घरों में गटर का पानी घुसा था, तत्काल शहर की सभी सोसायटीयों के आंतरीक रास्तों के मेनहोल की सफाई के आदेश गटर समिति अध्यक्ष द्वारा दिए गए।

गटर समिति में 11.63 करोड के कामों को मंजुरी, लिंबायत में मीठीखाडी क्षेत्र में 7 करोड की लागत से पुरा ड्रेनेज नेटवर्क बदला जायेगाः विक्रम पाटिल
सूरत महानगरपालिका की गटर समिति की बैठक के दौरान शहर के विभिन्न क्षेत्रों में गटर नेटवर्क के कामों के लिए कुल 11.63 करोड से अधिक के कामों का अंदाज मंजुर किया गया। गटर समिति की टीम ने करंट सूएज ट्रीटमेन्ट प्लान्ट की मुलाकात लेने के साथ शहर में  सामान्य बरसात के दौरान जल जमाव की समस्या के निराकरण हेतू सोसायटी के आंतरीक रास्तो के छोटे मेनहोल की सफाई के लिए युध्दस्तर पर काम करने के आदेश दिए गए। 
गटर समिति के अध्यक्ष विक्रम पाटिल ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि शुक्रवार को गटर समिति की मीटिंग आयोजित हुई जिसमें शहर के विभिन्न क्षेत्रों में गटर लाईन के अंदाजों को मंजुर किया गया। लिंबायत क्षेत्र में मीठीखाडी के पास बरसात के हर सिझन में और खाडी बाढ़ के दौरान गटर का पानी जमा होने की शिकायत मिलती थी। इस समस्या का कायमी निकाल करने हेतु लिंबायज जोन द्वारा गटर लाईन का नेटवर्क बदलने का प्रस्ताव रखा था। मीठीखाडी क्षेत्र में रमाबाई चौक, इस्लामी चोक, फुलवाडी, बेठी कोलोनी, नुरानीनगर, सुगरानगर और रेल राहत कोलोनी का हयात र्जजरित ड्रेनेज नेटवर्क बदलकर वहा पर नयी ड्रेनेज लाईन के लिए 7 करोड का अंदाज सामान्य सभा में मंजुरी के लिए रवाना किया है। इसके अलावा एजेन्डे के सभी 13 कामों का कुल 11.63 करोड के कुल अंदाजों को मंजुर किया गया। 
विक्रम पाटील ने अधिक जानकारी देते हुए कहा की गटर समिति की टीम ने कंरज सुएज ट्रीटमेन्ट प्लान्ट की मुलाकात लेकर उस क्षेत्र की गटर समस्या तथा गटर लाईन की केपीसीटी की जानकारी प्राप्त की गयी। इसके अलावा बरसात के दौरान शहर में जीन क्षेत्रों में जलजमाव हुआ था वहा के मेनहोल की सफाई के लिए संबंधित जोनल अधिकारीयों को जरूरी सूचना दी गई है। प्रथम बरसात के दौरान ही शहर में कई घरों में गटर का पानी घुसने की शिकायत मिली थी। मुख्य रास्तों के साथ सोसायटीयों के आंतरीक रास्तो के मेनहोल की सफाई जल्द से जल्द की जाए। बडे मेन होल में मशीन से सफाई की जाए और आंतरीक सोसायटी के छोटे मेन होल मशिन और मेन्युअली सफाई करके लोगों को गटर  समस्या से जल्द राहत दी जाए। 
Tags: