सूरत : शेल कंपनी के सहयोग से ओलपाड में स्थापित अत्याधुनिक ऑक्सीजन प्लांट का जिला कलेक्टर ने किया लोकार्पण

सूरत  :  शेल कंपनी के सहयोग से ओलपाड में स्थापित अत्याधुनिक ऑक्सीजन प्लांट का जिला कलेक्टर ने किया लोकार्पण

संभावित तीसरी लहर का सामना करने के लिए हम सभी को सतर्क रहना जरुरी : जिला कलेक्टर आयुष ओक

कोरोना की संभावित तीसरी लहर के लिए अग्रिम योजना के तहत सूरत जिले के ओलपाड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शेल एनर्जी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से स्थापित ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन जिला कलेक्टर आयुष ओक ने  किया। 
 इस मौके पर कलेक्टर ने कहा कि कोरोना की पहली और दूसरी लहर को काफी हद तक सफलतापूर्वक हरा दिया गया है, लेकिन हम सभी को एहतियाती कदम उठाते हुए संभावित तीसरी लहर का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए।  उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों को शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी।
 जिला विकास अधिकारी डीएस गढ़वी ने अपने सामयिक संबोधन में कहा कि ऑक्सीजन प्लांट लगाने का मुख्य उद्देश्य ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मरीजों की मौत को रोकना है। आइए ईश्वर से प्रार्थना करें कि अभी कोविड की तीसरी लहर न आए और लोग स्वस्थ रहें। लेकिन उन्होंने ओलपाड तालुका को पहले से योजना के अनुसार ऑक्सीजन प्लांट देने के लिए शेल कंपनी सामाजिक जिम्मेदारी की सराहना की। 
शेल कंपनी के कॉरपोरेट मामलों के प्रमुख सुनीलभाई मेहता ने कहा कि महज 47 दिनों में बने इस ऑक्सीजन प्लांट में मशीनरी, प्लांट स्ट्रक्चर, 36 बेड ऑक्सीजन कनेक्शन की पाइपलाइन, 40 ऑक्सीजन सिलेंडर, 75 किलोवॉट स्टेबलाइजर और इलेक्ट्रिक  वर्क एवं शेड वर्क जैसी सुविधा तैयार किया है। इस कार्यवाही में दरियाई क्षेत्र के सातत्यपूर्ण विकास संस्था के   प्रोजेक्ट मैनेजर मनोजभाई पटेल ने भी प्लांट शुरू करने के लिए योजना और मार्गदर्शन दिया है।  शेल कंपनी के सुनीलभाई मेहता एवं महेंद्रभाई पटेल को आक्सीजन प्लांट में सहयोग के लिए कलेक्टर द्वारा सम्मानित किया गया।
   इस अवसर पर मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. हसमुख चौधरी, जिला आरसीएच  डॉ. पीयूष शाह, तालुका स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रशांत सेलर, सीएचसी अधीक्षक डॉ. पूजा पटेल, ओलपाड प्रांत अधिकारी आरसी पटेल, मामलतदार भरतभाई और तालुका विकास अधिकारी चावड़ा के साथ-साथ ओलपाड सीएचसी के डॉक्टरों के तथा अनेक स्वास्थ्य कर्मियों के अलावा गांव के लोग मौजूद रहे। 
Tags: