सूरत : शारजाह एयरपोर्ट इंटरनेशनल फ्री (SAIF) जोन में व्यापार के अवसर” विषय पर परिचर्चा का आयोजन 26 और 27 मई को सूरत में

शारजाह एयरपोर्ट इंटरनेशनल फ्री (SAIF) जोन

प्रदेश से हेंडीक्राफ्ट, टेक्सटाइल,रेडीमेट गारमेंट्स, कपडा, डायमंड्स,जूता, खेल की सामग्री, लेदर, इंजीनियरिंग उत्पाद और फार्मा उत्पादों के निर्यात को करेंगे प्रोत्साहित

एसोसिएटेड चेंबर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ऑफ़ इंडिया (एसोचैम) के तत्वाधान में निर्यात बढाने के लिए की जाएगी बात 
हाल ही में भारत और यूनाइटेड अरब एमिरेट्स (यूएई) के बीच हुए ‘फ्री ट्रेड अग्रीमेंट’ के तहत भारत से यूएई में निर्यात की जा रही अधिकतर वस्तुओं पर इम्पोर्ट ड्यूटी कम करने या ख़त्म करने को लेकर सहमती बनी है। एसजीसीसीआई, एमएसएमई स्टार्टअप फोरम, टीआईई सूरत, एसजीटीपीए और फेडरेशन ऑफ सूरत टेक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के सहयोग से एसोसिएटेड चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ऑफ इंडिया (एसोचैम) " शारजाह एयरपोर्ट इंटरनेशनल फ्री (SAIF) जोन में बिजनेस अपॉर्चुनिटीज" पर बी2बी मीटिंग्स और इंटरएक्टिव सेशन का आयोजन कर रहा है। (सैफ) जोन, यूएई 26 और 27 मई 2022 को सूरत मैरियट होटल में राज्य से यूएई को निर्यात को बढ़ावा देने और उद्योगों के बीच मुक्त व्यापार समझौते के विवरण पर चर्चा करने के लिए एक परिचर्चा का आयोजन किया जा रहा है l चिंतन ठाकर, अध्यक्ष, एसोचैम गुजरात राज्य विकास परिषद ने बताया की सूरत में कपड़ा और हीरा निर्यात के क्षेत्र में बहुत काम किया जाता है। ऐसे में मुक्त व्यापार समझौते का पूरा लाभ उठाने और अपने व्यापार के विस्तार के उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसमें हम क्षेत्र के उन सभी उद्योगपतियों को आमंत्रित करेंगे जो संयुक्त अरब अमीरात में अपना व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं। हमारे संगठन की ओर से व्यवसायियों को यूएई में अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए सहयोग दिया जाएगा और उनके सवालों और समस्याओं का भी समाधान किया जाएगा।
कार्यक्रम में यूएई में व्यापार और निवेश के अवसरों पर बात की जाएगी साथ ही, यूएई में टैक्स फ्री जोन के फायदों से भी लोगों को रूबरू करवाया जाएगा। इसके अलावा यूएई में मौजूद एफडीआई नियम की जानकारी भी मौजूद कारोबारियों को दी जाएगी और यूएई में अपना ऑफिस लगाने को लेकर सभी जानकारी उपलब्ध की जाएगी। कार्यक्रम में कोई पार्टिसिपेशन फी नहीं रखी गई है परन्तु कार्यक्रम में आने के लिए पहले अपना रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है। 
 कार्यक्रम में रजिस्ट्रेशन के लिए रोहित पटेल से 9374748866 इस नंबर पर संपर्क कर सकते है। या इ-मेल rohit.patel@assocham.com पर भी लिख सकते है। 
शारजाह एयरपोर्ट इंटरनेशनल फ्री जोन के बारे में  
शारजाह एयरपोर्ट इंटरनेशनल फ्री जोन की स्थापना 1995 में हुई थी, और ये यूएई का सबसे पुराना फ्री ट्रेड जोन है, सबसे बेहतरीन सुविधाओं के साथ जिसमें ऑफिस, वेयरहाउस और किसी भी उद्योग के लिए ज़मीन उपलब्ध करवाई जाती है। शारजाह अंतर्राष्ट्रीय विमानतल के बेहद करीब होने से यह जोन ट्रेडिंग, मैन्युफैक्चरिंग, और लोजिस्टिक्स के ददृष्टिकोण से बेहद उपयुक्त स्थल है। इस जोन में अपना व्यवसाय स्थापित करने वाले व्यापारियों के लिए बहुत सारी सब्सिडी और प्रोत्साहन योजनाएं भी है। दुबई में अपना उद्योग स्थापित करने के इच्छुक लोगों के लिए यह ट्रेड जोन एक केंद्र बिंदु है। 
एक ऑफिस की जगह से लेकर पूरे मैन्युफैक्चरिंग यूनिट तक, शारजाह एयरपोर्ट इंटरनेशनल फ्री जोन में हर प्रकार की ज़रूरत पूरा करने के लिए संसाधन उपलब्ध है। पूरे शारजाह एयरपोर्ट इंटरनेशनल फ्री जोन में फिलहाल पूरे विश्व से 7000 कंपनियां मौजूद हैं, जिनमें से 2000 भारतीय कंपनियां हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें