सूरत : हीरा कारोबारी का दिल्ली का सेल्समैन 1.16 करोड़ रुपये के हीरे के साथ गायब

सेल्समैन के खिलाफ महिधरपुरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज

सूरत शहर डायमंड सिटी के नाम से भी मशहूर है। डायमंड हब सूरत में आए दिन धोखाधड़ी के मामले सामने आते रहते है। सूरत के महिधरपुरा जदाखाड़ी में आफिसधारक मजूरागेट का हीरा व्यापारी का दिल्ली का  सेल्समैन 1.16 करोड़ रुपये के हीरे ले कर अपना घर और मोबाइल फोन बंद करके भाग गया। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। बनासकांठा के मूल निवासी भरत राजपूत चार साल से भरत राजपूत व्यापारी के यहां काम कर रहा था और दिल्ली में लॉकडाउन खुलने से वतन से दिल्ली जाकर कुछ दिनों में ही सैफ से हीरे लेकर गायब हो गया। इससे पहले उसने दिल्ली के तीन व्यापारी से भी हीरे बेचने के लिए लिए थे।  
पुलिस सूत्रों के अनुसार बनासकांठा के वाव के आछुवा गांव के रहने वाले और सूरत के मजुरागेट कैलाशनगर शंखेश्वर कॉम्प्लेक्स ए टावर अरिहंत मकान नंबर 503 निवासी 46 वर्षीय अशोकभाई पूनमचंद मेहता याझेदारी में संस्कार डायमंड के नाम से कारोबार करते हैं। महिधरपुरा जदाखाडी पारस बिल्डिंग 201 में ऑफिस है। सूरत के अलावा दिल्ली और मुंबई में व्यापार करने वाले अशोकभाई ने चार साल पहले बनासकांठा के मूल निवासी वाव के  टडाव चोथार नेसडा के मूल निवासी भरत खोड़ाभाई राजपूत को दिल्ली में सेल्समैन के रूप में 18,000 रुपये वेतन पर रखा था। वेतन के अलावा फर्म ने उनके भोजन और परिवहन के लिए अलग से भुगतान किया। बिक्री के लिए सूरत से दिल्ली जाने वाले हीरों को सुरक्षित रखने के लिए कारोल बाग स्ट्रीट नंबर 5 के सरदार सैफ वॉल्ट में रखा गया था और चाबी भरत के पास थी।
दिल्ली में आठ जून को लॉकडाउन खुलने से पहले पिछले 40 दिनों से भरत गांव में था। अशोकभाई ने दिल्ली जाने को कहा तो अगले दिन दिल्ली पहुंच गया। बाजार शुरू होने पर अशोकभाई ने 140.37 कैरेट के 86 नंग तैयार हीरे आंगडिय़ा में दिल्ली भरत को भेजे थे। इसी बीच 26 जून को अशोकभाई सरप्राइज विजिट के लिए दिल्ली गए तो भरत का फोन नहीं लगा। अशोक भाई ने सेइफ जाकर वॉल्ट खोला तो उसमें 63 हीरे और भरत का मोबाइल फोन मिला। जबकि इसमें 1.16 करोड़ रुपये के 37.28 कैरेट के 23 लंग हीरे नहीं थे। मोबाइल फोन में सीमकार्ड नहीं था। जंांच करने पर पता चला कि भरत दिल्ली के अन्य चार जौहरी जयपुरवाला हितांशुभाई, सिद्धि विनायक ज्वेलर्स के सन्नीभाई और पिरामिड ज्वैलर्स के प्रकाशभाई से भी हीरे बेचने के लिए लेकर गया है।
अशोकभाई ने इसके बाद उसके वतन में पिता का सम्पर्क किया लेकिन उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इसलिए अशोकभाई ने दिल्ली के मानसरोवर गार्डन एस/ए-318-ए में भरत के घर की तलाशी ली तो वहां उसके कपड़े ही मिले। अशोकभाई ने महिधरपुरा थाने में भरत राजपूत के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है।  
Tags: