सूरत : बसों की अनियमितता को लेकर मांडवी में धरना प्रदर्शन

सूरत : बसों की अनियमितता को लेकर  मांडवी में धरना प्रदर्शन

आंदोलन में शामिल हुए कांग्रेस विधायक समेत छात्रों को हिरासत में लिया गया

बसों की अनियमितता को लेकर छात्रों ने शनिवार को सूरत के मांडवी में बस रोककर आंदोलन और धरना दिया। जिसका कांग्रेस ने भी समर्थन किया था। हालांकि, मांडवी कांग्रेस विधायक आनंद चौधरी समेत प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।
स्थानीय कांग्रेस विधायक आनंद चौधरी  ने कहा कि कोरोना काल में अन्य व्यवसायों के साथ-साथ एसटी विभाग भी प्रभावित हुआ। समय के साथ परिस्थति सामान्य होने के साथ बसें शुरु होने लगीं थी। यहां बात यह है कि  सूरत जिले के एक आदिवासी क्षेत्र मांडवी तालुका के मांडवी बस डिपो से कोरोना काल में बंद हुई बसों की अनियमितता का मामला कई दिनों से उग्र बन रहा था। मांडवी में, छात्र न केवल तालुका से बल्कि मंगरोल, उमरपाड़ा सहित क्षेत्रों से भी आते हैं। स्कूल कॉलेज शुरू होने के बाद भी बस सेवा अनियमित रही। आखिरकार शनिवार को मांडवी बस डिपो पर छात्रों ने बस रोको आंदोलन कर उग्र विरोध प्रदर्शन किया। 
बस सेवा के अनियमित होने के कारण ग्रामीण क्षेत्र के मांडवी में छात्रों ने संघर्ष किया। जिसे कांग्रेस का समर्थन प्राप्त था और छात्रों के साथ मांडवी विधायक आनंद चौधरी सहित तालुका कांग्रेस के नेता भी आंदोलन में शामिल हुए। बस डिपो के बाहर धरने पर बैठ गए और आखिरकार पुलिस पहुंची और विधायक आनंद चौधरी समेत कांग्रेस नेताओं को हिरासत में ले लिया।
बिना बस सेवा के पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। 140 गांवों के छात्र एसटी सेवा से जुड़े हैं। एसटी विभाग द्वारा नियमित रूप से रूट शुरू नहीं करने पर आज  विरोध प्रदर्शन हुए। छात्रों के साथ-साथ विधायक की उपस्थिति में डिपो प्रबंधक  ने अगले 15 दिनों में सभी बंद मार्गों की समीक्षा कर शुरु करने का आश्वासन देने के बाद आंदोलन को समाप्त कर दिया गया।
Tags: