सूरत : अपनी ही बहन का घर उजाड़ा, जीजा के संग फरार हुई नाबालिक लड़की

वीडियो कॉल पर होती थी रोज बात, पुलिस ने बंगलौर से दोनों को पकड़ा, लड़की ने कहा पहले जीजा थे अब है पति!

परिवार आपसी प्रेम और साझेदारी से बनता है। किसी भी सफल परिवार के लिए सबसे अहम एक दुसरे पर विश्वास होता है। ऐसे में सूरत में एक बेहद शर्मनाक मामला सामने आया है जहां कक्षा 10वीं में पढ़ने वाली नाबालिग बहन ने ही अपनी बड़ी बहन की दुनिया उजाड़ दी है। शहर के सचिन इलाके में रहने वाली छोटी बहन आए दिन अपने जीजा से वीडियो कॉलिंग में बात करती थी। इसी बीच उनके नैनचार हो गए। इसके बाद बिहार में रहने वाला जीजा सूरत आया और नाबालिग लड़की को लेकर भाग गया। पूरे दिन बेटी के न मिलने पर जब माता-पिता ने तलाश शुरू की तो पता चला कि जीजा और साली फरार हो गए हैं। 
आपको बता दें कि भागने वाले जीजा और लड़की की बड़ी बहन के दो बच्चे हैं। फिलहाल ये तीनों अपने पिता के घर में रहते हैं। पुलिस ने दोनों को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने जब दोनों को पकड़ा तब नाबालिग लड़की के माथे में सिंदूर लगा हुआ था। लड़की ने पुलिस को अपने संबंध के बारे में बताया "पहले वह मेरा जीजा था, अब वह मेरा पति है। हमारे बीच शारीरिक संबंध भी बन चुका हैं।"
जानकारी के मुताबिक, बेंगलुरु से गिरफ्तार किए गए दोनों को सूरत लाया गया और फिर शारीरिक जांच के लिए सूरत के सिविल अस्पताल ले जाया गया।  लड़की ने डॉक्टर को बताया, 'मैंने अपने जीजा से शादी कर ली, हम रोज मोबाइल पर वीडियो कॉलिंग पर बात करते हैं, मुझे बहुत अच्छा लगा, मैं बस उसके बिना नहीं रह सकती। मैंने उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाए थे।'
इस बारे में लड़की के भाई ने कहा “छोटी बहन घर में सबकी लाडली है। पिताजी की जूते-चप्पल की दुकान है और मैं कढ़ाई का काम करता हूँ। इसलिए हम लोग दिन भर घर से बाहर रहते हैं इसलिए घर पर सिर्फ मां और छोटी बहन ही हैं। बड़ी बहन की शादी बिहार में हुई है और उसके दो बच्चे हैं। एक दिन जब बड़ी बहन का फोन आया तो उसे पता चला कि हमारा जीजा भाग गया है।” मेरे जीजा ने ही बहन को फोन कर कहा कि वो हमारी छोटी बहन को लेकर  जा रहा।" जब मुझे पता चला कि मेरी छोटी बहन भाग गई तो हमने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। हालांकि, उनमें से कोई भी नहीं मिला। 20 दिन बाद फिर जीजाजी का फोन आया जिसमें दोनों ने  शादीशुदा होने की बात बताई। जिसके बाद पुलिस ने फोन की लोकेशन तलाशी और बेंगलुरु को दिखाई। जिसके बाद पुलिस वहां गई और उन्हें सूरत ले आई।