सूरत : पालिका की स्कूल में प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण होने पर दूसरी पाली शुरु करने की मांग

महात्मा गांधी प्राथमिक विद्यालय संख्या 348 में दूसरी पाली शुरू करने की अभिभावकों ने मांग की

योगीचौक के पास राधे पार्क सोसाइटी में महात्मा गांधी प्राथमिक विद्यालय (नंबर 348) में एक पाली में प्रवेश प्रक्रिया पूर्ण होने के कारण, माता-पिता लंबे समय से स्कूल में दूसरी पाली शुरू करने के लिए पेशकश कर रहे हैं। अभिभावक मांग कर रहे हैं कि बच्चों को जल्द से जल्द इस स्कूल में दाखिला दिलाया जाए। जब बच्चों को पहले स्कूल में भर्ती कराया गया तो दाखिले में गड़बड़ी की बात सामने आई थी। 
इन लोगों की आर्थिक स्थिति बहुत खराब है। ऐसे में निजी स्कूलों में बच्चों को पढ़ाना काफी महंगा होता जा रहा है। आमदनी कम होने के कारण बच्चे का पालन पोषण करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। ऐसे में यदि बच्चों को नगर प्राथमिक शिक्षा समिति के विद्यालय में शीघ्र प्रवेश मिल जाता है तो उनकी पढ़ाई का कार्य शुरू हो जाएगा और खर्च भी कम होगा। स्थानीय लोग भी दूसरी पाली शुरू करने का आग्रह कर रहे हैं और अधिकारियों को बार-बार अभ्यावेदन दे चुके हैं।
बच्चों को बेहद पारदर्शी तरीके से भर्ती किए जाने की भी मांग की जा रही है। जब 60  बच्चे प्रवेश के लिए पात्र हों, तो सभी विद्यार्थियों का ड्रा कराया जाये  वह भी परादर्शी तरीके से, ताकि कोई कोई व्यक्ति अपने संबंध का उपयोग करके प्रवेश प्राप्त न कर सके। स्थानीय लोगों को शक है कि नेताओं के कुछ सहयोगी अपने करीबी को प्रवेश दिला देते हैं। अभिभावकों ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि भाजपा के नेता सत्ता का दुरुपयोग कर रहे हैं। स्कूल के पास रहने वाले समाज के बच्चों को प्रवेश मिलना बाकी है। वहीं अन्य बच्चों को प्रवेश मिल रहा है।
नगर प्राथमिक शिक्षा समिति के सदस्य और आप नेता राकेश हीरपारा ने कहा कि स्कूल के उद्घाटन के मौके पर पार्टी को बढ़ावा देने का लालच दूसरी पाली की घोषणा को लटकाना बंद कर देना चाहिए। बच्चों की पढ़ाई एवं साल बिगड़ने की चिंता में पैसा नहीं होने के बावजूद अभिभावक परेशान होकर निजी स्कूलों में प्रवेश लेने को मजबूर होंगे। जिससे लोगों के हित में एक- दो दिन में दूसरी पाली शुरु कर देना चाहिए। 
Tags: