सूरतः अंबोली गांव के पास तापी से एक महिला-लड़के का शव मिला

सूरतः अंबोली गांव के पास तापी से एक महिला-लड़के का शव मिला

तापी नदी के किनारे पुलिस को 4-5 महीने के बच्चे का शव पड़ा हुआ मिला

सूरत के कामरेज तालुका के अंबोली गांव से बहने वाली तापी नदी में एक युवक मछली पकड़ने गया था। तब उसने एक महिला और एक बच्चे के शव देखे। दोनों के हाथ कपड़े के टुकड़े से बंधे हुए थे। पुलिस को शक है कि दोनों रिश्तों में मां- बेटा हो सकते हैं। महिला के दाहिने हाथ पर तितली का निशान पाया गया जबकि बाएं हाथ पर अंग्रेजी में लिखा हुआ टैटू का निशान पाया गया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर आगे की जांच कर रही है।
कठोरगाम दरजी फलिया  निवासी और मछली पकड़ने के व्यवसाय में लगे मछली पकड़ने के लिए डोंगी में अंबोली गाम के पास तापी नदी में गए थे। उस वक्त दो लाशें तापी नदी के किनारे पानी में एक-दूसरे के बगल में तैरती दिखीं। जिसमें एक की उम्र तकरीबन 40 साल की महिला एवं दूसरा लगभग 13 साल का लड़का था। दोनों लाशें फुल गई थी। इस संदर्भ में कठोर आउट पोस्ट पुलिस चौकी में जानकारी दी। सूचना मिलते ही पुलिस स्थल पर पहुंचकर दोनों को शवों को बाहर निकालकर पहचान सहित की कार्रवाई शुरु की है।  
पुलिस को शक है कि दोनों मां बेटे हैं। जैसे ही दोनों शवों को पानी से बाहर निकाला गया, महिला के दाहिने हाथ की कलाई पर पहने जाने वाले पंजाबी पोशाक के एक छोटे से टुकड़े के एक छोर पर एक गाँठ बंधी हुई थी, और परिधान का दूसरा सिरा उसकी बाईं कलाई पर बंधा हुआ था।  दोनों ने कपड़े का एक टुकड़ा आपस में बांध दिया। उम्र के अंतर को देखते हुए दोनों माता-पुत्र होने का अनुमान लगाया जा रहा है। 
पुलिस के अनुसार अज्ञात महिला के शरीर में सूजन थी। मृतक ने हरे रंग की पंजाबी ड्रेस पहनी हुई है। उनके दाहिने हाथ की कलाई पर तितली का निशान है और बाएं हाथ पर अंग्रेजी में सुरेश  लिखा है। 13 वर्षीय मृतक लड़के ने लंबी बाजू की टी-शर्ट और जींस पहनी हुई है। टी शर्ट पर अंग्रेजी में यूएसके लिखा हुआ है। पुलिस ने कहा कि लावारशि की स्थिति में मिली महिला की उम्र करीब 40 साल और बच्चे की उम्र करीब 13 साल बताई जा रही है।
इतना ही नहीं, बल्कि अचरज की बात यह है कि दोनों के शव एक-दूसरे के साथ बंधे थे।  वे मां-बेटे हैं या नहीं और उनकी आत्महत्या या हत्या एक रहस्य है। हालांकि, मौजूदा जांच के दौरान, पुलिस को तापी नदी के किनारे एक 4-5 महीने के बच्चे का शव भी पड़ा हुआ मिला है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या तीनों शव एक ही परिवार के हैं। पुलिस आगे की जांच कर रही है। 
Tags: