सूरतः कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की परेशानी कम करने कोरोना वॉर रूम एवं कॉल सेंटर का शुभारंभ

सूरतः  कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की परेशानी कम करने कोरोना वॉर रूम एवं कॉल सेंटर का शुभारंभ

वॉर रूम में काम करने वाले शिक्षक-शिक्षिकाएं मरीज को बहुत ही प्रेम पूर्वक उनके स्वास्थ्य विषयक प्रश्न पूछते हैं और वे जरुरी मार्गदर्शन देते हैं

सूरत सहित पूरे राज्य में कोरोना के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए, जिला प्रशासन दिन-रात जनहित के लिए काम कर रहा है। इसके लिए, सूरत जिला विकास अधिकारी हितेशभाई कोया, जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी डॉ. दीपकभाई दरजी के मार्गदर्शन में ओलपाड तालुका की वर्तमान स्थिति की गंभीरता को समझते हुए ओलपाड तालुका पंचायत भवन में एक विशेष 'कोविड -19' वॉर रूम और कॉल सेंटर शुरू किया गया है। 
कोरोना  वॉर रूम में ओलपाड तालुका के विभिन्न गांवों के सरकारी प्राथमिक स्कूलों में काम करने वाले प्राथमिक विभाग के शिक्षक-शिक्षिका पूरी ईमानदारी से अपना कर्तव्य निभा रहे हैं। कुल 30 शिक्षक सुबह 7:30 से 1:30 और दोपहर 1:30 से 7:30 बजे तक दो शिफ्टों में लगन से काम करते हैं। समय-समय पर उन्हें तालुका विकास अधिकारी शैलेशभाई चावड़ा और उप कार्यकारी अभियंता श्रीमती रिनाबेन पटेल से मार्गदर्शन मिलता है।
 कोरोना वॉर रुम के बारे में विशेष जानकारी देते हुए ओलपाड तालुका बी.आर.सी. को-ऑर्डिनेटर और प्रभारी तालुका प्राथमिक शिक्षा अधिकारी किरीटभाई पटेल ने कहा कि वॉर रूम में काम करने वाले शिक्षक-शिक्षिकाएं मरीज को बहुत ही प्रेम पूर्वक एवं हमदर्दी भरे भाव के साथ उनके स्वास्थ्य से संबंधित बुखार, सर्दी, खांसी, दवा, आहार, रिकवरी विषयक प्रश्न पूछते हैं और वे जरुरी मार्गदर्शन देते हैं। इसके अलावा, यदि रोगी को कोई समस्या है, तो उसके देखभालकर्ता को सटीक मार्गदर्शन प्राप्त करने के लिए हेल्पलाइन नंबर (0261) 2225501 से 2225505 डायल करने की सलाह दी जाती है। निर्धारित प्रपत्र आधारित कोरोना के संबंध में प्रत्येक प्रकार के रोगी या उनके कार्यवाहक के साथ चर्चा करने के बाद, प्रत्येक की व्यक्तिगत ऑनलाइन रिपोर्ट जिला पंचायत सहित कार्यालयों को दैनिक आधार पर भेजी जाती है। उन्होंने कहा कि यह वॉर रुम  कोरोना के रोगियों के लिए एक वास्तविक रुप से आशीर्वाद साबित होगा। यह बात तालुका के प्रचार प्रतिनिधि विजय पटेल ने कही।
Tags: Gujarat