सूरतः कोरोना टीकाकरण अभियान जोरो पर, मंगलवार को 40 हजार से अधिक लोगों को लगाया टीका

सूरतः कोरोना टीकाकरण अभियान जोरो पर, मंगलवार को 40 हजार से अधिक लोगों को लगाया टीका

सूरत शहर में कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत २३० स्थलों पर मंगलवार को ४० हजार से भी अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई गई, हररोज एक लाख वैक्सीन लगाने की तैयारी महानगरपालिका ने बनाई है।

स्पोट रजिस्ट्रेशन से युवाओं में कोरोना वैक्सीन को लेकर उत्साह
सूरत शहर में मंगलवार को विभिन्न वैकासीन सेन्टरों पर 40886 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। शहर में कोरोना टीकाकरण अभियान तेजी से चल रहा है हररोज औसतन 25 हजार के आसपास लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। सूरत महानगरपालिका ने आगामी दिनों में एक दिन में एक लाख लोगों को वैक्सीन लगाए जाए इस प्रकार की व्यवस्था तैयार की है। सूरत शहर में १८ वर्ष से अधिक उम्रवाली ३५ लाख की आबादी में से ५० प्रतिशत लोगों को कोरोना का टीका लग चुंका है। आगामी एक महिने के दौरान पालिका १०० प्रतिशत टार्गेट हांसिल करना चाहती है। 
बिना रजिस्ट्रेशन के वैक्सीनेशन सेन्टर पर ही ऑन स्पोट रजिस्ट्रेशन की सुविधा शुरू होने पर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में 230 से अधिक स्थलों पर टीकाकरन केन्द्र कार्यरत किए गए है। राज्य सरकार द्वारा सूरत के लिए वैक्सीन आवंटित होने पर मंगलवार को 40 हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण हुआ। कोवैक्सीन कंपनी का दुसरा डोज 28 दिनों के बाद दिया जाता है जबकी कोवीशील्ड कंपनी का दुसरा डोज 84 दिनों के बाद दिया जाता है। 1 मई को सरकार ने 18 से 44 वर्ष आयुवाले युवाओं को रजिस्ट्रेशन करके कोरोना का टीका लगाना शुरू किया था अब 21 जून 2021 से स्पोट ऑन रजिस्ट्रेशन द्वारा कोरोना का टीका लगाना शुरू हुआ जिससे सूरत के युवा वर्ग में टीकाकरण को लेकर भारी उत्साह देखा गया । सूरत महानगरपालिका ने अब स्पोट रजिस्ट्रेशन की सुविधा शुरू करने पर 18 साल से अधिक उम्र वाले जो भी लोग वैक्सीन सेन्टर पर आयेगे उन्हे कोरोना का टीका लगाया जायेगा । मंगलवार को सूरत शहर के विभिन्न  सरकारी और निजी टीकाकरण सेन्टरों में 32898 लोगों को कोरोना का प्रथम डोज तथा 7988 लोगों को दुसरा डोज सहित कुल 40886 लोगों का टीकाकरण हुआ। 
Tags: