सूरत : बारडोली के आफवा गांव में हु्आ संवेदना दिवस कार्यक्रम

सूरत : बारडोली के आफवा गांव में हु्आ संवेदना दिवस कार्यक्रम

राज्य सरकार का प्रयास है कि एक भी सच्चा लाभार्थी सरकारी योजनाओं से वंचित न रहे : भावेशभाई पटेल

मुख्यमंत्री  विजयभाई रूपानी सरकार के पांच साल के सुशासन के उपलक्ष्य में सोमवार 2 अगस्त को “संवेदना दिवस” के अवसर पर, बारडोली तालुका के आफवा गांव के सरदार सांस्कृतिक भवन में  सेवा सेतु कार्यक्रम जिला पंचायत अध्यक्ष  भावेशभाई पटेल की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। 
 इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री  विजयभाई रूपाणी एवं उपमुख्यमंत्री नितिनभाई के नेतृत्व में शासन के पांच वर्ष पूरे होने के अवसर पर प्रदेश में जनहित में कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। राज्य सरकार ने यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया है कि समाज का एक भी सच्चा लाभार्थी सरकारी योजनाओं से वंचित न रहे। घर के पास सेवा सेतु कार्यक्रम की योजना बनाकर लाभार्थियों को आवश्यक सेवाएं प्रदान करने का कार्य कर रही है। गुजरात में अब तक सरकार 12800 सर्विस ब्रिज प्रोग्राम लागू कर चुकी है। जिसमें दो करोड़ से अधिक लाभार्थी लाभान्वित हुए हैं। इसके अलावा, कोरोना महामारी में अपने माता-पिता में से एक  अभिभावक को खोने वाले 3963  बच्चों को 2,000 रुपये और माता-पिता दोनों को खोने वाले 978 बच्चों को 4,000 रुपये की सहायता प्रदान की गई है। साथ ही उन्होंने हलपति भाइयों और बहनों से सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाने का अनुरोध किया। 
 इस अवसर पर, बारडोली तालुका संगठन के अध्यक्ष  जितेंद्रभाई वांसिया ने बताया कि “पांच वर्षों में सरकार ने पालक माता-पिता, दिव्यांग, विधवाओं और बुजुर्गों के लिए विभिन्न योजनाएं प्रदान की हैं। घर के पास सेवा सेतु  कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं ताकि सबसे कम उम्र के लाभार्थी सरकारी लाभों से वंचित न रहें। इन कार्यक्रमों से 99 प्रतिशत  लोग मौके पर ही काम करते हैं, ताकि युवक को नौकरी न छोड़नी पड़े। सरकार के ऐसे कार्यक्रम से कई लोग लाभान्वित हो रहे हैं जिनका आशीर्वाद हमेशा मुख्यमंत्री विजयभाई रूपाणी को मिलता रहा है। 
इस अवसर पर तालुका पंचायत अध्यक्ष अंकित राठौड़, डिप्टी कलेक्टर और प्रांतीय अधिकारी वीएन रबारी, बारडोली मामलातदार जिग्ना परमार, तालुका विकास अधिकारी  एमएन बोरिया, सरपंच  और ग्रामीण जन उपस्थित थे।
Tags: