सूरतः कपड़ा कारोबारी के साथ 75.61 लाख की ठगी, कोलकाता के व्यापारी के खिलाफ शिकायत दर्ज

सूरतः  कपड़ा कारोबारी  के साथ 75.61 लाख की ठगी, कोलकाता के व्यापारी के खिलाफ शिकायत दर्ज

ठगी के शिकार व्यापारी ने ठगों से सतर्क रहने की अपील की

शहर के रिंग रोड कपड़ा बाजार के एक व्यापारी के साथ 75.61 लाख रुपये की ठगी करने वाले पश्चिम बंगाल के व्यापारी एवं सूरत के दलाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है।  इतना ही नहीं, बल्कि गिरोह ने पांच साल में 20-25 करोड़ रुपये के पांच से अधिक कपड़ा व्यापारियों को ठग लिया है।  पीड़ित व्यापारी अरविंद पटेल  साथी व्यापारियों से अपील की गई है कि कपड़ा बाजार के व्यापारियों से खरीददारी कर सामान उधार लेकर ठगी के तौर-तरीकों से सतर्क रहें।
कपड़ा व्यापारी अरविंद पटेल  ने बताया कि पुष्पेंद्र गुलाब सिंह (पश्चिम बंगाल का कपड़ा व्यापारी और कनाखुली रोड कोलकाता, हिंद मार्केट में एक दुकान का मालिक) 17-8-2018 से 23-5-2019 तक लगऊग 7 से 10 बार में परिचय में आया था और कपड़ा दलाल मदनसिंह भोपालसिंह निरबान (निवासी- जलाराम सोसाइटी, सणिया हेमाद  रोड, डिंडोली, मूल राजस्थान)  की मदद से पहले समय से भुगतान करके कपड़ा खरीदा करते थे। इसके बाद उन्होंने 82 लाख रुपये से अधिक मूल्य का 4,13,035 मीटर कपड़ा खरीदा और भुगतान के लिए हाथ उठाया।
पुष्पेंद्र ने 82 लाख रुपये से अधिक के भुगतान के सामने 6 लाख रुपये का भुगतान किया। फिर अप्रैल 2020 में एमओयू साइन करने के बाद पुष्पेंद्र ने पहला 12 लाख रुपये का चेक और दूसरा 10 लाख रुपये का चेक दिया।  हालांकि पहले 3 चेक रिटर्न करा दिए। नोटिस देने के बाद मजबूरन सलाबतपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराना पड़ा। देखने में आया है कि ठगों के इस गिरोह ने 2015-20 के दौरान सूरत के कई व्यापारियों से कपड़े खरीद कर 20-25 करोड़ रुपये का चूना लगाया है। गिरोह की कार्यप्रणाली पहली बार व्यापारी का विश्वास जीतकर व्यापारी को ठग रही है। हालांकि, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि आने वाले दिनों में कई व्यापारी शिकायत दर्ज कराने के लिए आगे आएंगे।
Tags: