सूरत : सिविल अस्पताल को मिली अंग प्रत्यारोपण की मंजूरी

सूरत :  सिविल अस्पताल को मिली अंग प्रत्यारोपण की मंजूरी

ब्रेनडेड मरीजों का अंगदान अब आसानी से हो सकेगा और कई लोगों मिल सकेगी नई जिंदगी

अंग दान जीवन दान के सूत्र के साथ स्टेट आर्गन एण्ड टिस्यू ट्रांसप्लांटेशन ऑर्गनाइजेशन  गुजरात द्वारा सूरत सिविल अस्पताल को अंगदान की मंजूरी मिली है।  सिविल डॉक्टर ने कहा, "यह एक बड़ी उपलब्धि है और खुशी की बात है। ब्रेनडेड  मरीजों का अंगदान अब आसानी से किया जा सकता है और कई लोगों को बचाने में मदद मिल सकती है।
पीड़ित परिवार ने कहा कि दुनिया में सबसे मूल्यवान दान अंगदान है। जो कई लोगों को नया जीवन देता है। हमारे एक रिश्तेदार की सड़क दुर्घटना के बाद इलाज के दौरान ब्रेन डेड हो गया था। डॉक्टरों की सलाह के बाद परिवार ने उसके अंगदान करने का फैसला किया है। लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए हर भारतीय को आगे आने की जरूरत है। किसी मृतदेह से अंगदान कर कई लोगों को जीवन दे सकता है। इतना ही नहीं, किसी और के शरीर में रहने वाले अपने रिश्तेदारों को हम जीता देख सकते हैं, उससे कहीं ज्यादा किसी और की खुशी हो सकती है।
रुतंभरा मेहता (डीन, गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, सूरत) ने बताया कि करीब 12 घंटे पहले स्वीकृति मिली थी और एक परिवार अंगदान के लिए राजी हुआ था। खुशी इस बात की है कि लोग जाग रहे हैं। मैं इस परिवार को धन्यवाद देना चाहता हूं। जिन्होंने अंगदान कर कई लोगों की जान बचाई है।
Tags: