सूरत : सैनिक का ड्रेस पहनकर मतदान केन्द्र पर बच्चा सुरक्षा में शामिल हुआ

सूरत : सैनिक का ड्रेस पहनकर मतदान केन्द्र पर बच्चा सुरक्षा में शामिल हुआ

चार वर्षीय स्वयं पटेल ने रांदेर के लोकमान्य स्कूल में चल रही मतदान प्रक्रिया में सैनिक का ड्रेस पहनकर सुरक्षा प्रदान की

सूरत के रांदेर गांव के बड़ी पल्ली में रहने वाला चार वर्षीय स्वयं पटेल सेना का जवान बनकर चुनाव सुरक्षा में शामिल हो गया है. चार साल का एक लड़का आर्मी ऑफिसर बनने का सपना देखता है। गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए आज जहां मतदान हो रहा है वहीं सेना के साथ वह भी मतदान सुरक्षा में शामिल हो गए हैं। 

सुरक्षा जवानों के साथ चार साल के बच्चे ने भी सुरक्षा मुहैया की


चार वर्षीय स्वयं पटेल रांदेर के लोकमान्य स्कूल में चल रही मतदान प्रक्रिया में सुरक्षा प्रदान कर रहा है। चार वर्षीय स्वयं पटेल सेना की वर्दी पहने और उसी तरह की बंदूक लिए खड़ा है, जैसे सेना के जवान अपने साथ रखते हैं। सुरक्षा के लिए सुबह लोकमान्य स्कूल के बाहर सेना के जवानों को सुरक्षा मुहैया कराने के साथ-साथ चार साल का यह बच्चा भी अपने अंदाज में सुरक्षा मुहैया करा रहा है। सुरक्षा के साथ-साथ मतदान जागरूकता का संदेश भी सभी को दिया जा रहा है। 

मतदान केन्द्र पर मासुम बच्चा बना आकर्षण का केन्द्र


मतदान करने आने वालों के लिए चार साल के बच्चे का शौक और सपना आकर्षण का केंद्र बनता जा रहा है। सुबह सात बजे से जब मतदान प्रक्रिया के लिए यह बूथ शुरू हुआ, तब से यह स्वयं पटेल भी सेना के जवानों के साथ बिना सेना के जवान की पोशाक पहने पहरा दे रहे हैं। सेना के प्रति उनका बचपना और जुनून देखते ही देखते वह तमाम वोटरों के बीच आकर्षण का केंद्र भी बनते जा रहे हैं। लोग इस बच्चे को देखकर उसके साथ सेल्फी ले रहे हैं और उसके काम से प्रेरणा ले रहे हैं तो कई बच्चे के इस काम का स्वागत कर रहे हैं।
Tags: