सूरत : दाउदी बोहरा समुदाय के सर्वोच्च धर्मगुरू के जन्मदिवस पर मुख्यमंत्री उपस्थित रहे

झांपाबाजार देवडी मुबारक में आयोजित भव्य समारोह का अवलोकन करते मुख्यमंत्री

डॉ. सैयदना अलीकदार मुफद्दल सैफुद्दीन साहब का 78वां जन्मदिन मनाया गया, इस अवसर पर गुजरात के मुख्यमंत्री भुपेन्द्रभाई पटेल, सी.आर.पाटील, दर्शना जरदोष, हर्ष संघवी उपस्थित रहे

डॉ.  सैयदना अलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन साहब का 78वां जन्मदिन मनाया गया
दाउदी बोहरा समाज के सर्वोच्च धर्मगुरु डॉ. सैयदना  अलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन साहब का 78वां जन्मदिन सूरत में मनाया गया। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल सूरत के झांपाबाजार देवडी मुबारक में आयोजित भव्य समारोह में उपस्थित रहकर सैयद साहब को जन्मदिन पर बधाई दी। इस अवसर पर गुजरात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं नवसारी सांसद सी.आर.पाटील, सूरत के सांसद और केन्द्रीय कपडा तथा रेलवे मंत्री दर्शना जरदोष , गुजरात के गृहमंत्री हर्ष संघवी, गुजरात के केबिनेट मंत्री पुर्णेश मोदी भी उपस्थित रहे। 
दाउदी बोहरा समाज के सर्वोच्च धर्मगुरु डॉ. सैयदना अलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन साहब  हर साल इस्लामिक कैलेंडर के अनुसार रबीउल अव्वल के 20वें दिन उनके पिता डॉ. सैयद मोहम्मद बुरहानुद्दीन साहब के जन्मदिन पर ही अपना जन्मदिन मनाते हैं। इस साल भी उनके जन्मदिन की पूर्व संध्या पर देश-विदेश से समुदाय के लोगों द्वारा भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया गया था। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल ने डॉ. सैयदना साहब के साथ झांपाबाजार में स्थापित मंच से शोभायात्रा का अवलोकन किया।  डॉ. सैयदना साहब ने मुख्यमंत्री को उनके जन्मदिन पर उपस्थित होने और उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करने और इस अवसर का हिस्सा बनने के लिए धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री ने राज्य और राष्ट्र के विकास के लिए विभिन्न सामाजिक कल्याण कार्यक्रमों में सैयदना साहब का आशीर्वाद और समुदाय के निरंतर समर्थन की आशा रखी है। 
गौरतलब है कि अलजामेआ-तुस-सैफ़ियाह अकादमी के वरिष्ठ अधिकारियों, प्रोफेसरों और स्नातकों के लिए  आयोजित  अल-इस्तिफ़ादा अल-इलमिया वार्षिक शैक्षणिक कार्यक्रम में उपस्थिति देने के लिए  डॉ  सैयदना अलीकदार मुफद्दल सैफुद्दीन साहब पिछले दो सप्ताह से सूरत के डुमस में रह रहे हैं। वह वर्तमान में अपने जन्मदिन के अवसर पर सूरत के झांपाबाजार में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें