सूरत : एनआरआई लड़कियों से फ्रेंडशिप का लालच देकर युवक से ठगी

सूरत : एनआरआई लड़कियों से फ्रेंडशिप का लालच देकर युवक से ठगी

पेपरो में विज्ञापन देकर एनआरआई लडकियों से फ्रेन्डशिप का लालच देकर सूरत के युवक से ठगी करनेवाले दो को साईबर क्राईम ने गिरफ्तार किया।

साईबर क्राईम ने सुषमा शेट्टी समेत दो को महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया,  1.67 करोड़ का लेन-देन प्राप्त हुआ
आरोपी रामाशीष और सुषमा शेट्टी फ्रेंडशिप क्लब में शामिल होने के बहाने 20 से 30 हजार रुपये में ठगते थे
सूरत साइबर क्राइम सेल की टीम ने कोमल ब्यूटी पार्लर के नाम पर एनआरआई लड़कियों से दोस्ती, चैटिंग और आमने-सामने मिलने के आरोप में एक महिला समेत दो महाराष्ट्रीयनों को गिरफ्तार किया है। सूरत के एक युवक को दो घंटे तक एनआरआई लड़कियों से बात करने का लालच देकर 69,410 नगदी गुगल पे से  ठगने का मामला सुलझ गया। जांच के दौरान आरोपियों के बैंक स्टेटमेंट की जांच में 1,67,04,000 का लेनदेन जानकर पुलिस भी हैरान हो गयी। हुआ है। ​​सूरत, वडोदरा, अहमदाबाद, मुंबई, बैंगलोर, चेन्नई, हैदराबाद और दिल्ली तक दोनों ठगों ने धोखाधड़ी की है। 
साइबर सेल के अधिकारी ने बताया कि 11 से 18 नवंबर 2020 के बीच ठगों ने बाबूभाई नाम के व्यक्ति की एक एनआरआई लड़की से दो घंटे बात करने और उसे खुश रखने के लिए 25 से 30 हजार रुपये की कीमत तय की थी। इसके बाद उन्होंने गेस्ट हाऊस बुकिंग जैसे अलग अलग सेवा के चार्जिस लगाते हुए गुगल पे से खाते में 69,410 रुपये ट्रांसफर किया। इस बारे में  2 मार्च 2021 को साइबर क्राइम में मामला दर्ज किया गया था। आरोपी रामाशीष और सुषमा शेट्टी फ्रेंडशिप क्लब में शामिल होने के बहाने 20 से 30 हजार रुपये में ठग लिए होने की शिकायत बाबुभाई ने दर्ज की थे।
आरोपी रामाशीष सियाराम पासवान ने विभिन्न बैंकों के कुल 11 बैंक खातों का इस्तेमाल किया है। जांच में पता चला कि अलग-अलग बैंक अकाउंट स्टेटमेंट की जांच के दौरान 1,67,04,000 ट्रांजेक्शन किए गए। रामाशीष सियाराम पासवान ने 2009 से इस तरह के अपराध करना कबूल किया है।
गिरफ्तार किए गए राम आशीष सियाराम पासवान सूरत, वडोदरा, अहमदाबाद, मुंबई, बैंगलोर, चेन्नई, हैदराबाद और दिल्ली के अखबारों में विज्ञापन देकर लोगों को लुभाता था।
दोनों ठगों के पास से 6 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। विभिन्न बैंक खातों की चेकबुक नंग 9, एटीएम कार्ड नंग 5 जब्त किए है।  विभिन्न समाचार पत्रों में आरोपी आईएसओ पंजीकृत सॉफ्ट ब्यूटी पार्लर में पुरुष, महिला, कॉलेज गर्ल, गृहिणी, मॉडल चाहिए, आय 20,000-30,000 दैनिक गारंटीकृत सेवा के नाम से विज्ञापन करते  थे । 
रामाशीष सियाराम पासवान उम्र .39 व्यवसाय,  ‌इंटेरियर कोनट्राक्टर, निवासी बी / 603, मुकेश अपार्टमेंट, राममंदिर रोड, बेवा कॉलेज के पास, एम.बी. एस्टेट विरार पश्चिम जी पालघर (महाराष्ट्र) मूल ग्राम-जाजपट्टी घाना-फूटोना जी मधुबनी (बिहार) और  सुषमा रमेश चालिया शेठठी उम्र 32 बिजनेस निवासी 308, जीवन ज्योत अपार्टमेंट, विरार रोड, बोरेगांव नाका नाला सोपारा (पूर्व) जी. पालघर (महाराष्ट्र) की पहचान की कर गिरफ्तार किया है। 
Tags: