सूरत : कपड़ा और परिधान निर्माताओं के लिए दुबई में 'इंडियन टेक्सटाइल एक्सपो' की मेजबानी करेगा चैंबर

सूरत : कपड़ा और परिधान निर्माताओं के लिए दुबई में 'इंडियन टेक्सटाइल एक्सपो' की मेजबानी करेगा चैंबर

सूरत के कपड़ा और परिधान निर्माताओं को अंतरराष्ट्रीय खरीदार उपलब्ध कराने के साथ-साथ उन्हें अंतरराष्ट्रीय बाजार में व्यापार करने में सक्षम बनाने के उद्देश्य से चैंबर ने दुबई में इंडियन टेक्सटाइल एक्सपो का आयोजन किया है

सूरत के कपड़ा उद्योगपतियों को अंतरराष्ट्रीय खरीदार देने के उद्देश्य से चैंबर फरवरी-2022 में  दुबई में तीन दिवसीय एक्सपो का आयोजन करेगा : आशीष गुजराती
दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और फनफ्रीडम संस्था के सहयोग से दुबई में  18, 20 और 21 फरवरी को तीन दिनों के लिए इंडियन टेक्सटाइल एक्सपो आयोजित किया जा रहा है। इस संबंध में सूरत में शहर के कपड़ा उद्योगपतियों के साथ एक लॉन्चिंग मीटिंग आयोजित की गई थी। 
सूरत में शहर के कपड़ा उद्योगपतियों के साथ एक लॉन्चिंग मीटिंग आयोजित की गई
 
चैंबर के अध्यक्ष आशीष गुजराती ने कहा कि दुबई की क्रय शक्ति अधिक है और यह यूरोपीय देशों के साथ व्यापार करने का प्रवेश द्वार है। दुबई से दुनिया भर में व्यापार होता है। सूरत के उद्योगपतियों ने कपड़ा क्षेत्र में आयात के मुकाबले निर्यात बढ़ा दिया है। सूरत के कपड़ा और परिधान निर्माताओं को अंतरराष्ट्रीय खरीदार उपलब्ध कराने के साथ-साथ उन्हें अंतरराष्ट्रीय बाजार में व्यापार करने में सक्षम बनाने के उद्देश्य से चैंबर ने दुबई में इंडियन टेक्सटाइल एक्सपो का आयोजन किया है। उन्होंने आगे कहा कि दुबई में 'इंडियन टेक्सटाइल एक्सपो' के जरिए सूरत के कपड़ा उद्योगपतियों को चार तरह के खरीदार मिलेंगे। इनमें पुरानी कारोबारी कंपनी से जुड़े उद्यमी, नई स्थापित कंपनियां, नया कारोबार शुरू करने के इच्छुक उद्यमी और बांग्लादेश व अन्य देशों के व्यापारी शामिल हैं। इस प्रदर्शनी में विभिन्न देशों के खरीदार और एजेंट आएंगे। इसलिए, प्रदर्शकों को कॉर्पोरेट भीड़, अंतरराष्ट्रीय यात्रियों, फैशन प्रेमियों से भी व्यापार मिलेगा।
फनफ्रीडम की स्तुति गंगवार ने कहा, "भारतीय टेक्सटाइल एक्सपो में 2,000 से अधिक खरीदारों को आमंत्रित किया जाएगा।" एक्सपो में एक अंतरराष्ट्रीय फैशन शो भी होगा। जिसमें सूरत के उद्योगपतियों को दुनिया भर के खरीदारों के सामने अपने कपड़े पेश करने का मौका मिलेगा। इस एक्सपो में करीब 100 स्टॉल होंगे और केवल खरीदारों को ही इसमें प्रवेश मिलेगा। कपड़ा उद्योगपतियों के साथ पूरी बैठक का संचालन चैंबर के मानद मंत्री दीपक कुमार सेठवाला ने किया। चैंबर के उपाध्यक्ष हिमांशु बोडावाला ने कहा कि उद्यमियों के लिए दुनिया भर के खरीदारों तक पहुंचने का एक सुनहरा अवसर है ऐसा कहकर उन्होने एक्सपो में भाग लेने का आग्रह किया और फिर उपस्थित सभी को धन्यवाद देते हुए बैठक का समापन किया।
Tags: Dubai SGCCI