सूरत : कॉलेज के पुरुष शौचालय में लगाये सीसीटीवी कैमरे, छात्रों ने दी आंदोलन की चेतावनी

सूरत : कॉलेज के पुरुष शौचालय में लगाये सीसीटीवी कैमरे, छात्रों ने दी आंदोलन की चेतावनी

वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय से सलंग्न और सूरत के वराछा इलाके में स्थित आत्मानंद सरस्वती साइंस कॉलेज का है मामला

वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय से सलंग्न और सूरत के वराछा इलाके में स्थित आत्मानंद सरस्वती साइंस कॉलेज में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहाँ कॉलेज प्रशासन ने लड़कों के शौचालय में सीसीटीवी लगा दिया है। इस घटना की जानकारी सामने आते ही एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने इसके विरोध में आवाज उठाई है। एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कॉलेज प्रशासन को शिकायत भेजकर 48 घंटे के भीतर सीसीटीवी हटाने की मांग की गई है। इसे नहीं हटाया गया तो उग्र आंदोलन के साथ-साथ विरोध की भी धमकी दी जा रही है। कॉलेज के लड़कों के शौचालय में सीसीटीवी कैमरे लगाने के बाद विवाद खड़ा हो गया है।

एबीवीपी ने लड़कों के शौचालय में सीसीटीवी लगाने का किया विरोध


धारूका कॉलेज के बॉयज हॉस्टल के शौंचालय में सीसीटीवी लगाने का एबीवीपी द्वारा विरोध किया जा रहा है। एबीवीपी के छात्र नेताओं का आरोप है, कॉलेज में नवनिर्मित भवन के लड़कों के शौचालय में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इस घटना को बहुत ही निंदनीय कहा जा सकता है। एबीवीपी कार्यकर्ता कॉलेज में छात्रों की रुकी हुई छात्रवृत्ति के लिए यापन देने आये थे और इस दौरान उन्होंने बाथरूम में सीसीटीवी देखा। इस पर कार्यकर्ताओं ने कहा अब तक हमने बहुत से कॉलेजों और दफ्तरों, स्कूलों में क्लास, ऑफिस समेत कई अलग-अलग जगहों पर सीसीटीवी लगाए हुए देखे हैं, लेकिन किसी ने भी किसी भी शौचालय में सीसीटीवी नहीं लगाया। लेकिन यहाँ ऐसा हुआ हैं. इसीलिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की एक शाखा इसका  विरोध कर रही है। बॉयज हॉस्टल में सीसीटीवी लगाने के कॉलेज के इस ऑपरेशन की हम कड़ी निंदा करते हैं। एबीवीपी ने छात्रवृति के मुद्दे के अलावा बालक छात्रावास से सीसीटीवी तत्काल हटाने के लिए कॉलेज प्रशासन को याचिका दायर की।

48 घंटे में सीसीटीवी नहीं हटाए तो उग्र आंदोलन की धमकी


एबीवीपी कार्यकर्ता मनोज जैन ने कहा, 'हम छात्रों के मुद्दे को लेकर कॉलेज प्रशासन के पास गए थे। इस बीच, यह पाया गया कि लड़कों के शौचालय में सीसीटीवी लगाया गया था। कॉलेज की यह हरकत बेहद निंदनीय है। सीसीटीवी को तत्काल हटाने के लिए कॉलेज प्रशासन को एक याचिका भेजी गई है और 48 घंटे के भीतर सीसीटीवी नहीं हटाए जाने पर एबीवीपी द्वारा कॉलेज में जमकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा और इसकी पूरी जिम्मेदारी कॉलेज प्रशासन की होगी।
Tags: CCTV