सूरत : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन तक पूरे भारत के सभी डाकघरों में 10 लाख सुकन्या समृद्धि खाते खोला जाएगा

सूरत  :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन तक पूरे भारत के सभी डाकघरों में 10 लाख सुकन्या समृद्धि खाते खोला जाएगा

सिलवासा में डाक विभाग द्वारा सुकन्या समृद्धि योजना के तहत "मेरी बेटी समृद्ध बेटी" अभियान संचार राज्य मंत्री देव सिंह चौहाण के हाथ से लॉन्च किया

गुजरात डाक विभाग ने बेटियों के भविष्य के लिए खोले करीब 38000 सुकन्या समृद्धि खाते संरक्षित किए
केंद्रीय संचार राज्य मंत्री देव सिंह चौहान सिलवासा के दमन गंगा सर्किट हाउस में तैनात हैं। विभाग ने सुकन्या समृद्धि योजना के तहत "मेरी बेटी समृद्ध बेटी" अभियान शुरू किया। इस कार्यक्रम में डाक विभाग के वरिष्ठ अधिकारी जितेंद्र गुप्ता, चीफ पोस्टमास्टर जनरल, गुजरात सर्कल, श्रीमती प्रीति अग्रवाल पोस्टमास्टर जनरल, दक्षिण गुजरात क्षेत्रीय कार्यालय, वडोदरा और लालूभाई पटेल, सांसद दमनगंगा और दीव,  नटुभाई पटेल, पूर्व सांसद, दादरा और नगर हवेली, श्रीमती सोनलबेन पटेल मेयर साथ ही डा. राकेश मिन्हास, कलेक्टर दादरा एवं नगर हवेली भी उपस्थित थे।
गुजरात पोस्टल सर्कल के सभी संभागों ने इस कार्यक्रम में ऑनलाइन उपस्थित होकर इस कार्यक्रम को सफल बनाया था। कार्यक्रम के दौरान मंत्री ने पांच बेटियों  को सुकन्या समृद्धि खाते की पासबुक सौंपी व दो को आरपीएलआई / पीएलआई दावेदार को दावा राशि का भुगतान किया। इसके अलावा वलसाड डाक विभाग के तहत मंत्री द्वारा घोषित पांच पूर्ण सुकन्या गांवों के शाखा पोस्टमास्टर को शॉल से सम्मानित किया । अच्छे प्रदर्शन के लिए सर्टिफिकेट दिया गया। मंत्री ने कहा कि भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शिता के लिए धन्यवाद।
बेटियों के भविष्य को सुरक्षित करने और उन्हें समाज में एक प्रमुख स्थान देने के उद्देश्य से सुकन्या समृद्धि योजना शुरू किया गया। मंत्री ने देश के नेताओं से सुकन्या समृद्धि अभियान के संदेश को समाज में फैलाने का भी अनुरोध किया। अधिक प्रचार प्रसार करें और जरूरतमंद बेटियों के जीवन को आर्थिक रूप से व्यवहार्य बनाने के लिए खाते खोलें। दादरा नगर हवेली के पूरे सुकन्या गांव के सभी 72 गांवों को कवर करने के लिए मंत्री ने भेजा पत्र विभाग को सुझाव दिया।
मंत्री जी ने भारत के सफल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को पूरे भारतवर्ष में जन्मदिन की बधाई दी डाकघर 10 लाख सुकन्या समृद्धि खाते और साथ ही डाक विभाग द्वारा प्रदान की जाने वाली विभिन्न सेवाएं खोलेगा। जैसे आईपीपीबी, बचत योजनाएं, मनी ऑर्डर, पार्सल, एईपीएस, डीबीटी। आदि के साथ-साथ गुजरात पोस्ट उन्होंने विभाग के उच्च स्तर के सुशासन की भी सराहना की। इस प्रकार आज से "माई डॉटर, प्रोस्पेरिटी डॉटर" अभियान गुजरात डाक विभाग ने बेटियों के भविष्य के लिए खोले करीब 38000 सुकन्या समृद्धि खाते संरक्षित किए। 

Tags: