सूरत : अटलांटा, संयुक्त राज्य अमेरिका में ग्लोबल टेक्सटाइल ट्रेड फेयर प्रदर्शनी में दूसरे दिन के लिए खरीदारों का झुंड

अमेरिका के अटलांटा में चेम्बर की प्रदर्शनी में सूरत में निर्मित कपड़े परखते ग्राहक

संयुक्त राज्य अमेरिका में चैंबर के प्रदर्शनी प्रयास से मेड इन इंडिया हथकरघा और कपड़ा उत्पादों की वैश्विक बाजारों में मांग बढ़ेगी और भारत को निर्यात बढ़ाने के लिए एक बड़ा जोखिम मिलेगा: भारतीय अमेरिकी व्यापार गठबंधन - शिकागो विजय प्रभाकरी

प्रदर्शन पर हर उत्पाद अच्छा है लेकिन सूरत में कपड़ा निर्माताओं द्वारा बनाए गए विस्कोस और लिनन उत्पादों में रुचि है: ऑस्ट्रेलियाई कंपनी से माननीय रुदिशा पॉल
यदि ऐसी प्रदर्शनी हर साल संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य देशों में आयोजित की जाती है, तो युवा पीढ़ी के पास दुनिया भर में अपने उत्पादों को प्रदर्शित करने और बेचने का एक मंच होगा: प्रदर्शक रूपाली सुरानी
 अटलांटा, संयुक्त राज्य अमेरिका में गैस दक्षिण सम्मेलन केंद्र में दक्षिणी गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री। तीन दिवसीय 'ग्लोबल टेक्सटाइल ट्रेड फेयर' प्रदर्शनी ऐतिहासिक रूप से 9-11 जून को शुरू हो गई है। दुसरे दिन प्रदर्शनी 486 मुलाकाती ने खरीदी की। चैंबर के अध्यक्ष आशीष गुजराती ने कहा कि प्रदर्शनी में सूरत के कपड़ा उद्योगपतियों द्वारा प्रदर्शित किए जा रहे विभिन्न उत्पादों को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। दूसरे दिन भी पहले दिन की तरह खरीदारों की भीड़ लगी रही और प्रदर्शकों को मौके पर ही काफी अच्छा कारोबार मिला।
प्रदर्शनी में खरीदार एक ऑस्ट्रेलियाई कंपनी की मालिक रुदिशा पोले ने कहा, प्रदर्शन पर सभी कपड़ा उत्पाद बहुत अच्छे हैं, लेकिन वे विशेष रूप से सूरत में कपड़ा निर्माताओं द्वारा बनाए गए विस्कोस और लिनन उत्पादों में रुचि रखते हैं।" एक और अच्छी बात यह है कि उन्हें भारत से इस उत्पाद की डिलीवरी दो सप्ताह में मिल जाएगी।
भारतीय अमेरिकी व्यापार गठबंधन - शिकागो के राष्ट्रपति डॉ. विजय जी. प्रभाकर ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका में एक प्रदर्शनी में चैंबर के प्रयास से मेड इन इंडिया हथकरघा और कपड़ा उत्पादों के लिए वैश्विक बाजारों में मांग को बढ़ावा मिलेगा और भारत को निर्यात बढ़ाने के लिए एक बड़ा बढ़ावा मिलेगा।
प्रदर्शनी में बतौर प्रदर्शक भाग लेने वाली सूरत की रूपाली सुरानी ने कहा कि चैंबर द्वारा आयोजित प्रदर्शनी को काफी अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है. इसलिए इस प्रकार की प्रदर्शनी हर साल आयोजित की जाती है। संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य देशों में इसी तरह की प्रदर्शनी युवा पीढ़ी को दुनिया भर में अपने उत्पादों को प्रदर्शित करने और बेचने के लिए एक मंच प्रदान करेगी।
फेडरेशन ऑफ इंडियन अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ साउथ जॉर्जिया के बोर्ड सदस्य राजीव मान ने कहा कि 'ग्लोबल टेक्सटाइल ट्रेड फेयर' प्रदर्शनी में कपड़ा उत्पादों के साथ भारतीय संस्कृति को प्रदर्शित किया जा रहा है। यह बहुत अच्छी और स्वागत योग्य बात है।
जॉर्जिया निवासी कार्तिक भट्ट ने कहा कि प्रदर्शनी न केवल भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच द्विपक्षीय व्यापार को बढ़ावा देगी बल्कि भविष्य में इस तरह के बड़े पैमाने पर योजना बनाने में भी मदद करेगी।
उल्लेखनीय है कि इस प्रदर्शनी में फैब्रिक, ग्रे, ब्लीच फैब्रिक, सोफा फैब्रिक, टॉवल फैब्रिक, बुना हुआ कपड़ा और अन्य फैब्रिक की भारी मांग है। होम टेक्सटाइल्स, पॉलिएस्टर, विस्कोस, कॉटन, ब्लेंडेड फैब्रिक्स, महिलाओं के लिए इंडियन एथनिक वियर, कुर्तियां, मेडिकल टेक्सटाइल्स, अपैरल और गारमेंट्स, हस्तशिल्प प्रदर्शन पर हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें