सूरत : आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिलेगा स्पष्ट बहुमत, कोई मुकाबला नहीं : पीयूष गोयल

एसआरटीईपीसी के कार्यक्रम में केंद्रीय कपड़ा, वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल

सिंथेटिक एंड रेयॉन टेक्सटाइल्स एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (एसआरटीईपीसी) द्वारा सोमवार शाम आयोजित इंटरएक्टिव बैठक में गोयल उपस्थित रहे

केंद्रीय कपड़ा, वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान हीरा, कपड़ा और सौराष्ट्र के पाटीदारों को खुश करने की पूरी कोशिश की। सिंथेटिक एंड रेयॉन टेक्सटाइल्स एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (एसआरटीईपीसी) द्वारा सोमवार शाम आयोजित इंटरएक्टिव बैठक में गोयल ने कहा, “मैं यहां मंत्री के रूप में नहीं, बल्कि भाजपा के प्रतिबद्ध कार्यकर्ता के रूप में उद्योग के हितधारकों से मिलने आया हूं। आपको यह तय करना है कि आप गुजरात में स्थिर, सुरक्षित और विश्वसनीय सरकार चाहते हैं या आने वाले चुनावों में झूठे वादे करने वाली सरकार चाहते हैं।

भारत का कपड़ा निर्यात आगामी 5-6 सालों में 250 अरब डॉलर पहुंचेगा


केंद्र में मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की उपलब्धियों पर भरोसा करते हुए गोयल ने कहा, "भारत का कपड़ा पारिस्थितिकी तंत्र अगले 5 से 6 वर्षों में 250 अरब डॉलर तक पहुंच सकता है। सूरत मानव निर्मित फाइबर (एमएमएफ) कपड़ों के निर्माण का केंद्र है और देश में इसकी हिस्सेदारी लगभग 50% है। सरकार नवोन्मेषी कपड़ा मशीनरी विकसित करने के लिए विनिर्माताओं को प्रोत्साहित करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जिससे चीन जैसे देशों पर आयात निर्भरता कम हो सके।

पीएलआई योजना में 64 में से 13 कंपनी गुजरात की 


गोयल ने कहा, प्रोडक्ट लिंक्ड इंसेंटिव (पीएलआई) योजना के पहले चरण में, हमने लगभग 64 कंपनियों को मंजूरी दी, जिनमें से 13 कंपनियां गुजरात, खासकर सूरत और अहमदाबाद से हैं। बाद में दिन में, गोयल ने वराछा के डायमंड हब का दौरा किया, जिसे पाटीदार समुदाय के हब के रूप में भी जाना जाता है और उद्योग हितधारकों और सौराष्ट्र पाटीदार समाज के साथ बैठकों को संबोधित किया।

युवा पीढ़ी आने वाले वर्षों में गुजरात की अर्थव्यवस्था का भाग्य बदलने के लिए तैयार 


उद्योग मंत्री पियुष गोयल ने कहा मैं सुबह से जहां भी गया हूं, युवा चेहरे देख रहा हूं। युवा पीढ़ी आने वाले वर्षों में गुजरात की अर्थव्यवस्था का भाग्य बदलने के लिए पूरी तरह तैयार है। मैं आने वाले कुछ वर्षों में सूरत की जीडीपी को 20% से अधिक की दर से बढ़ते हुए देख रहा हूं। मीडियाकर्मियों से बातचीत में गोयल ने कहा, 'मुझे सूरत में होने वाले विधानसभा चुनाव में कोई मुकाबला या सीधा मुकाबला नजर नहीं आ रहा है। भाजपा सभी 16 विधानसभा सीटों पर दोगुने से जीत दर्ज करेगी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें