सूरत : बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने कहा- गुजरात में कम समय में अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं बनी

बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु इन्डोर स्टेडियम में प्रेक्टीस करते हुए

पीवी सिंधु सूरत में बैडमिंटन प्रतियोगिता के लिए इन्डोर स्टेडियम आई, नवोदित खिलाड़ियों को बहुत अच्छा मंच मिलेगा

36वें राष्ट्रीय खेलों का आयोजन गुजरात में किया गया है। शनिवार से सूरत में बैडमिंटन प्रतियोगिता शुरू होने जा रही है। पीवी सिंधु ने आज शुक्रवार को सूरत आकर इंडोर स्टेडियम में  खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाया और कहा कि गुजरात ने बहुत कम समय में राष्ट्रीय खेलों का आयोजन किया है और अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं सृजित की गई हैं। राष्ट्रीय खेल नवोदित खिलाड़ियों को बहुत अच्छा मंच प्रदान करेंगे। और आपको इन खेलों के साथ अपना कौशल दिखाने का मौका मिलेगा।

सूरत में खेल को लेकर बुनियादी ढांचे की सराहना की


सूरत आई पीवी सिंधु ने कहा, मैं पहली बार सूरत आई हूं। राष्ट्रीय खेल सात साल बाद हो रहे हैं। तब केवल 90 दिनों की छोटी अवधि में बहुत अच्छी तरह से आयोजन हुआ है। सरकार की ओर से खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं। इससे खिलाड़ियों का उत्साह भी बढ़ रहा है और सभी के लिए एक अच्छा मंच उपलब्ध होने से उम्मीद है कि खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी चमकेंगे।

चोट के कारण नहीं खेल सकते पीवी सिंधु


पीवी सिंधु ने कहा कि मैं हर प्रतियोगिता का पूरे मन से आनंद लेती हूं। राष्ट्रीय खेल खेलना बहुत अच्छी बात है। लेकिन मैं यह प्रतियोगिता नहीं खेल पाऊंगी क्योंकि मैं चोटिल हूं। लेकिन मैं यहां एक मैच जरूर देखूंगी। मैं मलेशिया में होने वाले आगामी टूर्नामेंट की तैयारी कर रही हूं। और मैं ओलिंपिक के लिए क्वॉलिफाई करने की तैयारी भी कर रही हूं, उम्मीद है कि मैं इसमें सफल हो जाऊंगी।

उद्घाटन समारोह शानदार रहा


पीवी सिंधु ने राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन समारोह को शानदार बताते हुए कहा कि जिस तरह से अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में उद्घाटन समारोह किया जाता है,  इसी तरह यह समारोह गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित किया गया था। जिसमें खुद प्रधानमंत्री भी मौजूद थे और उन्होंने खिलाड़ियों का हौसला भी बढ़ाया। प्रधानमंत्री लगातार खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन कर रहे हैं। हर प्रतियोगिता से पहले, वे उत्साहजनक और आश्वस्त कर रहे हैं। सूरत में बैडमिंटन प्रतियोगिता शनिवार से शुरू होगी

सफलता के लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है  : पीवी सिंधु


पीवी सिंधु ने कहा कि, अब हमारे देश में सभी आवश्यक सुविधाओं और बुनियादी ढांचे का निर्माण किया गया है। तब खिलाड़ियों को सिर्फ अपनी मेहनत दिखाने की जरूरत है। निरंतर अभ्यास और निरंतर मेहनत से सफलता प्राप्त की जा सकती है। अपने खेल की बात करें तो मैं आठ साल की उम्र से बैडमिंटन खेल रही हूं। मुझे सफलता देर से मिली लेकिन तब तक आपको धैर्य रखना होगा और सफलता निरंतर अभ्यास और कड़ी मेहनत से मिलती है।

पीवी सिंधु ने सूरत में बैडमिंटन खेला, खिलाड़ियों को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा


यह कहते हुए कि हर प्रतियोगिता मुझे कुछ सिखाती है, पीवी सिंधु ने कहा कि राष्ट्रीय खेल हर खिलाड़ी के लिए कुछ नया सीखने का स्थान होगा। इन राष्ट्रीय खेलों के माध्यम से खिलाड़ी अपनी फिटनेस से लेकर मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रहने और लगातार प्रतियोगिताओं को कैसे जीतें और नए खिलाड़ियों को भी इन खेलों से प्रेरणा मिलेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें