सूरत : डायमंड एक्सपो-2022 में भारत के 40 छोटे-बड़े शहरों के अलावा अमेरिका, लंदन और दुबई से खरीददारों की होगी उपस्थिति

सूरत डायमंड एसोसिएशन द्वारा आयोजित प्रदर्शनी की जानकारी देते आयोजक

सूरत डायमंड एक्सपो 15 से 17 जुलाई तक आयोजित होगा, निर्माता और व्यापारी बड़े खरीदारों से सीधे संपर्क करते हैं

कैरेट एक्सपो नए आपूर्तिकर्ताओं की पेशकश करता है, पहली बार 150 से अधिक खुदरा हीरे के स्टाल लगेंगे
सूरत में बी2बी कैरेट सूरत डायमंड एक्सपो-2022 की योजना 15 से 17 जुलाई तक है। रोड शो आठ से दस शहरों में आयोजित किए गए हैं और निकट भविष्य में, भारत के 30 से 40 प्रमुख शहरों में रोड शो आयोजित किए जाएंगे। यूएसए, लंदन, दुबई, हांगकांग के साथ-साथ थाईलैंड के खरीदारों के लिए मार्केटिंग शुरू हो गई है।
सूरत में हीरा खरीदारों के कैरेट-सूरत डायमंड एक्सपो में आगंतुक पंजीकरण हो रहा है। विश्व में पहली बार लूज डायमंड का बी2बी कैरेट - सूरत डायमंड एक्सपो-2022, अवध यूटोपिया, सूरत में वर्ष-जुलाई-2018 (40) और अगस्त-2019 (79) के बूथों के साथ आयोजित किया गया ताकि छोटे और बड़े व्यापारी खरीदारों के साथ सीधे संपर्क में हो सकता है। दोनों प्रदर्शनियां बहुत सफल रहीं इस लिए 2022 की प्रदर्शनी के लिए 150 से अधिक स्टॉल आवंटित किए जायेगे। 
कोरोना वायरस की वजह से साल 2020 और 2021 की योजना नहीं बन पाई। B2B कैरेट-सूरत डायमंड एक्सपो 2018 और 2019 में बड़ी संख्या में प्रतिष्ठित कंपनियों ने भाग लिया और उन्हें व्यवसाय में बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली। प्रदर्शनी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक बड़ी सफलता थी। कैरेट सूरत डायमंड एक्सपो के आयोजन ने खरीदारों के सूरत आने के लिए सकारात्मक माहौल बनाया। बी2बी कैरेट-सूरत डायमंड एक्सपो ने हीरा उद्योग के लिए नए रास्ते खोले हैं। निर्माताओं और व्यापारियों को बड़े खरीदारों के सीधे संपर्क में लाकर बी2बी लेनदेन में तेजी लाई जाती है।
हर ज्वैलरी निर्माता और जौहरी सस्ते हीरे की तलाश में रहता है। फिर कैरेट एक्सपो ने उन्हें नए सप्लायर दिए हैं। इसे ध्यान में रखते हुए, सूरत डायमंड एसोसिएशन 15 से 17 जुलाई, 2022 को क्लब अवध यूटोपिया-सूरत में तीसरे कैरेट-सूरत डायमंड एक्सपो का आयोजन कर रहा है। प्रदर्शनी में गुलाब कट, पोल्का डॉट, प्राकृतिक फैंसी रंग की प्रदर्शनी होगी। सूरत डायमंड एसोसिएशन के मंत्री। इस वर्ष प्रदर्शनी में नेचुरल लूज डायमंड्स में सभी प्रकार के डायमंड कट जैसे रोज कट, पोल्की, नेचुरल फैंसी कलर्ड आदि को प्रदर्शित किया जाएगा।
प्रदर्शनी के संयोजक गौरवभाई सेठी ने कहा कि हमारे पास 150 बूथ हैं। जिसके खिलाफ 170 बूथ की मांग उठी है। अवध यूटोपिया क्लबों में प्रीमियम खरीदारों को एक मानार्थ ठहरने के लिए 350 कमरों की व्यवस्था की गई है। रोड शो आठ से दस शहरों में आयोजित किए गए हैं और निकट भविष्य में, भारत के 30 से 40 प्रमुख शहरों में रोड शो आयोजित किए जाएंगे। मार्केटिंग ने अमेरिका, लंदन, दुबई, हांगकांग के साथ-साथ थाईलैंड के खरीदारों को भी आकर्षित करना शुरू कर दिया है। कैरेट घूमने के लिए देश विदेश से बहुत सारे ऑनलाइन विजिटर्स रजिस्ट्रेशन करवा रहा है। अनुमानित 15000 आगंतुकों की उम्मीद है। अधिक जानकारी सूरत डायमंड एसोसिएशन की वेबसाइट www.sdasurat.org पर देखी जा सकती है। आगंतुक पंजीकरण शुल्क इस वेबसाइट पर 31 मई, 2022 तक रखा गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें