सूरतः देखने के बहाने 27 लाख रुपये के हीरों की अदला-बदली कर फरार आरोपी पकड़ाया

सूरतः देखने के बहाने 27 लाख रुपये के हीरों की अदला-बदली कर फरार आरोपी पकड़ाया

व्यापारी की नजर बचाकर हीरे की पैकेट का किया था अदला-बदली

 सूरत हीरा बाजार में व्यापारियों की नजर बचाकर हीरा के पैकेट का अदला-बदली कर ठगी करने वाले एक और आरोपी को वराछा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर कापोद्रा व वराछा थाने में दर्ज मामले को सुलझा लिया है। पुलिस ने व्यापारियों से ठगी करने वाले गिरोह के सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है।
वराछा और कापोद्रा क्षेत्र में  धोखाधड़ी की घटना बनी थी। वराछा क्षेत्र के सेंट्रल बाजार में हीरा कार्यालय चलाने वाले अजय भाई शाह लंबे समय से हीरा का खरीद-बिक्रय का धंधा करते हैं। कुछ समय पहले आरोपी गैंग हीरा देखने के बहाने ऑफिस आया और अजयभाई की तरफ ध्यान हटाकर 27 लाख रुपये के हीरा का पैकेट बदल कर आरोपी गैंग वहां से फरार हो गया। हालांकि, जब अजयभाई को इस बात की जानकारी हुई तो  उन्होंने वराछा थाने में शिकायत दर्ज कराई है।
वहीं दूसरी ओर कापोद्रा  में भी इसी तरह की घटना को आरोपी ने अंजाम दिया और हीरों को देखने के बहाने कापोद्रा स्थित क्रिस्टल प्लाजा में ऑफिस चलाने वाले धवलभाई दियोरा के पास से बी हीरा देखने के बहाने  16 लाख से ज्यादा हीरों की अदला-बदली की थी।  इसके बाद जानकारी होने पर धवलभाई ने कापोद्रा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने आरोपी राहुल रमेश कथिरिया को गिरफ्तार कर लिया है।आरोपी हीरे की दलाली करता रहा है, जो धोखाधड़ी कर फरार था। इससे पहले इस अपराध के तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जबकि चौथे आरोपी को वराछा पुलिस स्टाफ ने शनिवार को गिरफ्तार कापोद्रा और वराछा में दर्ज अपराध में आरोपी के संलिप्त की भी जांच कर रही है। 
Tags: