सूरत : कबड्डी और खो-खो को बढ़ावा देने के लिए अदाणी स्पोर्ट्सलाइन की पहल

सूरत में कबड्डी और खो-खो लीग की शुरूआत हुई

सूरत के 32 स्कूलों ने कबड्डी में और 16 स्कूलों ने खो-खो में भाग लिया , टूर्नामेंट में 224 से अधिक स्कूलों के 3000 से अधिक खिलाड़ियों के भाग लेने की उम्मीद है

सूरत से शुरू होकर गुजरात के चार शहरों में इंटर स्कूल प्रतियोगिता का आयोजन
अदाणी ग्रुप की खेल शाखा अदानी स्पोर्ट्सलाइन ने रेडियो मिर्ची के सहयोग से गुजरात में लिटिल जाइंट्स इंटर स्कूल कबड्डी और खो-खो चैंपियनशिप का आयोजन किया है। सूरत, राजकोट, वडोदरा और अहमदाबाद में आयोजित होने वाली प्रतियोगिता का आज सूरत में वालक पाटिया के पास स्वामीनारायण मिशन में शुरूआत  हुई।
अदानी स्पोर्ट्सलाइन का फ्रेंचाइजी ब्रांड गुजरात जायंट्स, 2017 में लॉन्च हुआ। इसका उद्देश्य कबड्डी और खो-खो जैसे स्वदेशी खेलों को बढ़ावा देने के लिए भारत की महत्वाकांक्षाओं को साकार करना है। साथ ही इच्छुक प्रतिभाओं को अवसर प्रदान करना। सूरत में प्रतियोगिता का उद्घाटन करते हुए स्वामीनारायण मिशन के निदेशक पूज्य विश्वप्रकाश स्वामीजी ने अपने संगठन द्वारा आयोजित प्रतियोगिता की सराहना की और खिलाड़ियों शुभेच्छा प्रदान की। स्वामीनारायण मिशन स्कूल के प्राचार्य शैलेशभाई सुतारिया ने कहा कि यह योजना निचले स्तर से खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए बनाई जा रही है।
लिटिल जायंट्स टूर्नामेंट स्कूली बच्चों का ध्यान कबड्डी और खो-खो जैसे खेलों की ओर आकर्षित करने का एक प्रयास है ताकि उन्हें ऐसी खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। सूरत के 32 स्कूलों ने कबड्डी में और 16 स्कूलों ने खो-खो में भाग लिया जो मुल भारतीय कबड्डी और खो-खो जैसे खेल खेलेंगे। सूरत, वडोदरा, राजकोट और अहमदाबाद में होने वाले टूर्नामेंट में 224 से अधिक स्कूलों के 3000 से अधिक छात्रों के खिलाड़ियों के रूप में भाग लेने की उम्मीद है। लीग आज से सूरत में शुरू हो गई है। अदाणी स्पोर्ट्सलाइन टीम भारतीय मूल की कबड्डी और खो-खो लीग में गुजरात जायंट्स के नाम से खेलती है। इसी तरह की प्रतियोगिता अगले शनिवार और रविवार को 6 व 7 अगस्त को राजकोट में होनी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें