सूरतः पुणा क्षेत्र में पालिका द्वारा नाले की सफाई नहीं करने पर आप के पार्षदों एवं कार्यकर्ताओं ने सफाई की

बार-बार पेशकश के बावजूद निराकरण नही होने पर सफाई कर जताया विरोध

  पालिका  द्वारा बार-बार पेशकश के बावजूद पणिा क्षेत्र स्थित दो साड़ियों की सफाई नहीं होने पर आप के प्रदेश अध्यक्ष, नगरसेवक और कार्यकर्ता सफाई  करने के लिए नाले में उतरे। क्रीक बाढ़ के कारण आसपास के सोसायटियों में बाढ़ के कई मामले पूर्व में भी सामने आ चुके हैं। पिछले साल भी स्थिति बहुत विकट हो गई थी। जिससे पुणा, लिंबायत, पर्वत गांव, पर्वत पाटिया समेत कई इलाकों में बाढ़ का पानी घुस गया था। जिससे लोगों को काफी परेशानी हुई। खाड़ी क्षेत्र के आसपास भी प्री-मानसून अभियान चलाना है, लेकिन वह अभियान इस साल पूरा नहीं हुआ है।
इस प्रकार आम आदमी पार्टी लंबे समय से पुणा क्षेत्र में नाले को साफ करने का प्रस्ताव लेकर आई थी। समन्वय बैठक में बार-बार पेशकश के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई। आखिरकार आम आदमी पार्टी ने कमिश्नर और मेयर से कहा कि अगर आप इस तरह का सफाई अभियान नहीं चलाएंगे तो हम गांधीजी की तर्ज पर आंदोलन करेंगे। इस तरह आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया समेत आपके पार्षदों और कार्यकर्ताओं ने सुबह सफाई शुरू कर दी।
खाड़ी में दूषित पानी के कारण मानसून के दौरान कई स्वास्थ्य समस्याएं उत्पन्न होती हैं। सामान्य दिनों की तरह इस क्षेत्र में समस्या बनी रहती है। खाड़ी में गंदगी के कारण मच्छरों का प्रकोप बढ़ जाता है जिससे आसपास के सोसायटियों के निवासियों को मलेरिया, डेंगू जैसी बीमारियों का सामना करना पड़ता है। साथ ही कहीं-कहीं गंदगी इस कदर जमा हो गई है कि मानसून के दौरान नाले में पानी रुक जाने से पानी निकल कर सोसायटियों में घुस जाता है।
आप की नगरसेवक पायल पटेल ने कहा कि पुणा क्षेत्र के मेरे क्षेत्र वार्ड संख्या 16 पश्चिम से गुजरने वाली नाले में बहुत गंदगी जमा हो गई है। समन्वय बैठक में लोगों द्वारा किए गए पेशकश के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई है। लिखित पेशकश के बावजूद एसएमसी कमिश्नर, मेयर, डे मेयर और अंचल कार्यालय, खाड़ी की सफाई के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
Tags: