सूरतः लगातार छठे दिन फायर सेफ्टी के अभाव वाले 7 अस्पताल, 1 होटल और 1 मार्केट सील

सूरतः लगातार छठे दिन फायर सेफ्टी के अभाव वाले  7 अस्पताल, 1 होटल और 1 मार्केट सील

शमी चिल्ड्रेन हॉस्पिटल और डेंटल क्लिनिक को सील कर दिया गया है.

सूरत दमकल विभाग द्वारा पिछले दो सप्ताह से अस्पतालों में सर्वे किया जा रहा था। दमकल विभाग पिछले 6 दिनों से कार्रवाई कर रहा है। दमकल विभाग ने नोटिस के बाद भी फायर सेफ्टी नहीं लगाने पर 7 अस्पतालों, 1 होटल और कपड़ा बाजार की 197 दुकानों के खिलाफ कार्रवाई की थी।
उच्च न्यायालय ने महानगरों के अस्पतालों और भवनों में अग्नि सुरक्षा के मुद्दे पर लाल आंखे की है। इन अस्पतालों को पिछले छह महीनों में तीन नोटिस दिए गए थे, जब सूरत सहित सभी नगर निगमों को उच्च न्यायालय के समक्ष एक रिपोर्ट दाखिल करनी थी, लेकिन अग्नि सुरक्षा की कमी के कारण आधी रात से सुबह तक कार्यवाही जारी रही।
जिन अस्पतालों को सील किया गया है उनमें से ज्यादातर में मरीज भर्ती हैं। जिससे वार्ड, रिसेप्शन, डॉक्टरों के चैंबर समेत मरीजों के वार्ड को छोड़कर सभी वार्डों को सील कर दिया गया। पिछले एक महीने में दमकल विभाग ने 40 अस्पतालों में मॉक ड्रिल कर खामी दिखाते हुए नोटिस जारी किए हैं। दमकल विभाग ने वाणिज्यिक परिसरों को भी सील कर दिया। अब तक 52 अस्पतालों को सील कर दिया गया है।
सूरत नगर निगम के अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा विभाग ने शुक्रवार सुबह  उत्तर और मध्य जोन के रांदेर में 7 अस्पतालों, 1 होटल और 1 कपड़ा बाजार की 197 दुकानों को सील कर दिया।  आग से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं होने के कारण यह कार्रवाई की गई।
Tags: