सूरतः पीएसआई पर कार चढ़ाने का प्रयास करने वाले चिकलीगर गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार

सूरतः पीएसआई पर कार चढ़ाने का प्रयास करने वाले  चिकलीगर गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार

गिरोह बोलेरो पिकअप गाड़ी से लूट के इरादे से निकले थे, चोरी के कई भेद खुले

सणिया कणदे गांव में एक फार्म हाउस पर लूट के इरादे से घातक हथियारों के साथ  बोलेरो पिकअप वाहन में निकले  चिकलीगर गिरोह को क्राइम ब्रांच ने फिल्मी स्टाइल में दबोच कर उनकी योजना को  विफल कर दिया है। लेकिन गिरोह के सदस्यों ने पुलिस पर गाड़ी चढ़ाकर कुचलने का प्रयास किया था। पूछताछ के दौरान, पुलिस ने गिरोह से घातक हथियार जब्त किए और खटोदरा में एक इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान से 2.90 लाख रुपये और सचिन जीआईडीसी की दुकान से 4.50 लाख रुपये लूटने की बात कबूल की। गिरोह के कबूलनामे के आधार पर स्थानीय पुलिस ने दुकान मालिक की शिकायत पर जांच शुरू कर दी है। वहीं क्राइम ब्रांच ने गिरोह के खिलाफ हत्या की कोशिश का मामला भी दर्ज कर लिया है। 
खटोदरा पुलिस के अनुसार, सलाबतपुरा झापाबाजार कुम्भरवाड़ सनशाइन फ्लैट निवासी अली असगर इब्राहिम डोडिया (उम्र-39) उधना - मगदल्ला रोड सोशियो सर्कल के पास नवरंग सोसाइटी ग्लैमर मिल के सामने स्टार इलेक्ट्रिक वर्क्स नाम की दुकान का मालिक है। अली अससगर की दुकान पर 11 तारीख की रात्रि करीब साढ़े चार बजे लुटेरे आ धमके। बोलेरे से आये पांच बुरकाधारी लुटेरों ने  पहले अलीअसगर की दुकान के बगल में, जगन्नाथ चीनी होटल के एक कर्मचारी शिवशंकर मोर्या को चाकू दिखाई थी।
बाद में लुटेरों ने अलीअसगर की दुकान के शटर और ग्रिल तोड़ दिए और अंदर घुस गए। लुटेरों को एक इलेक्ट्रिक मोटर से निकाले 150 किलो स्क्रैप कॉपर वायर, इलेक्ट्रिक मोटर के लिए 400 किलो नया कॉपर वायर, लोड वायर बोरी, लैपटॉप, धार्मिक कार्य के लिए रखे 6 गल्ला, सीसीटीवी कैमरा और डीवीआर  मिलाकर कुल 2.90 लाख रुपये का मुद्दामाल लूट कर फरार हो गये थे। । अली असगर डोडिया द्वारा दर्ज कराया शिकायत के बाद पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।
दूसरी घटना में सचिन जीआईडीसी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, उधना के हरिनगर -2 शुभ रेजीडेंसी निवासी नवीन बलवान शर्मा (उम्र- 25), सचिन जीआई़डीसी  राजकमल चोकड़ी जानकी शॉपिंग सेंटर में एक दुकान के मालिक हैं। नवीव की दुकान में गत 8 मई की रात्रि किसी अज्ञात ने दुकान का शटर तोड़कर दुकान में रखे 91 इंडेक्शन मोटर, मोटर में रिपेयरिंग में उपयोग किये जाने वाले  150 किलो तांबे के तार,  100 किलो जले हुए तांबे के तार सहित कुल  4.50 लाख रुपये का मद्दामाल चोरी कर ले गया। पुलिस ने नवीन शर्मा की शिकायत पर जांच शुरू कर दी है।
इसके अलावा, अपराध शाखा के पीएसआई पीएम वाला ने गिरोह के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। उल्लेखनीय है कि कल अहले सुबह  क्राइम ब्रांच की टीम ने सणिया कणदे गांव  के पास फार्म हाउस पर छापेमारी की कोशिश की तो घायक हथियारों के साथ बोलेरो पिकअप वाहन में निकले  अजय सिंग भुरासिंग चिकलीगर, आजाद सिंग चिकलीगर, अमृतसिंग चिकलीगर, हरजीत सिंग चिकलीगर को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान चिकलीगर गिरोह ने पुलिस को कुचलने की भी कोशिश की। गिरोह के कबूलनामे के आधार पर खटोदरा एवं सचिन जीआईडीसी पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
Tags: