सूरत : प्रतिष्ठान बंद कर देने से सूरत व बाहर की मंडियों में 400 व्यापारियों के 5 करोड़ फंसे

सूरत : प्रतिष्ठान बंद कर देने से सूरत व बाहर की मंडियों में 400 व्यापारियों के 5 करोड़ फंसे

एसएमए प्रमुख ने किया व्यापारियों को आगाह, किसी भी नए व्यापारी को नकद में ही बेचें माल

सूरत मर्कनटाइल एसोसिएशन की नियमित साप्ताहिक समस्या समाधान मीटिंग का आयोजन दिनांक 25/09/2022 वार रविवार को प्रातःकाल 9 से 10 बजे तक माहेश्वरी भवन बोर्ड रुम पहला माला सीटी लाइट के प्रांगण में एसएमए प्रमुख नरेन्द्र साबू व उनकी पूरी पंच पैनल एवं कोर कमेटी की टीम की अगुवाई में आयोजित की गई। मीटिंग में 75 व्यापारियों ने अपने आवेदन प्रस्तुत किये। जिसमें 30 आवेदन पत्र ऐसे भी आए थे जिनमें  पिछले सप्ताह में करीबन 15 ऐसे मामले थे जिसमें सूरत व बाहर गांव की मंडियों में व्यापारी अपने प्रतिष्ठान बंद करके हाथ खड़े कर दिए थे। इन सभी मामलों में करीबन सूरत के 400 व्यापारियों का 5,00,000,00/=  फंसा हुआ है। सब पर आज चर्चा हुई और लीगल कमेटी व पंच पैनल को सभी मामले सौंप दिए गए हैं जो कि समयानुसार समाधान प्रक्रिया में आ जायेंगे। 

 पुराने व्यापारी जिनका  पेमेंट बहुत हल्की गति से आ रहा है उनसे भी व्यापार करने से बचें


एसएमए के अध्यक्ष ने साफ तौर पर सूरत के व्यापारी वर्ग को आगाह किया है कि दिवाली तक ऐसे मामलों में और बढ़ोतरी आएगी। अतः  सावधानी से व्यापार करें कोई भी नए व्यापारी को नगद के अलावा माल नहीं बेचें। पुराने व्यापारी जिनका पैसा पेमेंट बहुत हल्की गति से आ रहा है उनको भी व्यापार करने से रोके।  साप्ताहिक मिटिंग में व्यापारिक समस्याओं के समाधान के साथ साथ एसएमए विशेष अतिथियों को आमंत्रित करता है। आज इसी विशेष श्रृंखला के अन्तर्गत साप्ताहिक मिटिंग में विशेष कार्यक्रम के अन्तर्गत अभी हाल ही में पुष्पेन्द्र कुलश्रेष्ठ का शुभ आगमन हुआ था, जिसमें उन्होंने 2 विशेष पुस्तकों के बारें में विशेष चर्चा की थी तथा सभी जनमानस से अपील की थी इन दोनों पुस्तकों को सभी को पढना चाहिए। क्योंकि इन पुस्तकों के माध्यम से आपको उन साजिश तथा अत्याचारों से रु-बरु करायेंगे जो पूर्ववर्ती सरकारों ने भारत की जनता पर किये हैं।  अतः इन दो विशिष्ट पुस्तकों के विमोचन तथा प्रोमोशन हेतु दो विशेष अतिथियों को आमंत्रित किया गया है।  माहेश्वरी समाज गुजरात के अध्यक्ष गजानंद राठी , तीक्ष्णा जैन जो की एक सिंगर और कलाकार है। 
मीटिंग के पश्चात भाविन भाई भूपी डिजाइनर की तरफ से शानदार अल्पाहार की व्यवस्था की गई थी, जिसमें  हम सब व्यापारी भाईयों ने साथ साथ अल्पाहार ग्रहण किया। मिटिंग में सूरत मर्कनटाइल ऐसोसिएशन परिवार के निम्न सदस्यों मुकेश अग्रवाल, आत्माराम बजारी, हेमंत गोयल, राजीव ओमर, रामकिशोर बजाज, दीपक अग्रवाल, अरविंद जैन, राजेश गुरनानी, बसंत महेश्वरी, प्रकाश बेरीवाल, कमलेश भाई जैन की सादर उपस्थिति रही। 
Tags: 0