सूरत : मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की अध्यक्षता में 46वां इन्डिया जेम्स एन्ड ज्वेलरी एवोर्ड समारोह आयोजित

सूरत : मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की अध्यक्षता में 46वां इन्डिया जेम्स एन्ड ज्वेलरी एवोर्ड समारोह आयोजित

जीजेईपीसी द्वारा १० सालों बाद सूरत में आयोजित जेम्स एन्ड ज्वेलरी एवोर्ड समारोह आयोजित हुआ जिसमें विभिन्न केटेगरी में ४२ उद्योगपतियों को सम्मानित किया गया।

कोरोनाकाल में भी जेम्स एन्ड ज्वैलरी उद्योग की चमक कम नही हुईः विजयभाई रूपाणी
 हीरा उद्योगपतिओंने देश और दुनिया को दिखाया है की हम हीरा तरासने और हीरे को आकार देने का काम ही नही करते मगर ग्लोबल ट्रेन्ड सेट करने की क्षमता भी रखते है। कई मुश्किलों को अवसरों में बदलने की ताकात हिरा उद्योगपतियों में है ऐसा सूरत में जीजेईपीसी के 46वें एवोर्ड समारोह में मुख्यमंत्री विजयभाई रुपाणी ने कहा।
मुख्यमंत्री विजयभाई रूपाणी ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान दुनिया असमंजस में थी  पुरा विश्व स्तब्ध और स्थगित था। जबकी जेम्स एन्ड ज्वैलरी उद्योग की चमक कोरोना महामारी के दौरान भी कम नही हुई। 2020-21 के वर्ष में 8.50 प्रतिशत के ग्रोथ के साथ 67 हजार करोड की ज्वैलरी एक्सपोर्ट करके विकास लक्ष्यांक सिध्द करने में महत्वपुर्ण भूमिका निभाई। समय के साथ चलते हुए सूरत के अग्रणीओं ने जरूरी एचिवमेन्ट किया ऐसा कहते हुए मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्रभाई मोदी के 400 बिलियन डोलर के लक्ष्यांक को सिध्द करने के लिए इस उद्योग से महत्वपुर्ण भूमिका निभाने का विश्वास जताया है। सूरत में साकार होने वाला जेम्स एन्ड ज्वैलरी पार्क आगामी दिनों में विश्वस्तर का पार्क बनेगा और यही पर मेन्युफेक्चरींग से लेकर बिक्री तथा एक्सपोर्ट की सभी सुविधा साकारीत होगी इस दिशा में प्रयास किए जा रहे है। भारत का 40 प्रतिशत एफडीआई गुजरात से आता है तभी आगामी समय में अधिक से अधिक इन्फ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने का लक्ष्यांक प्राप्त करे ऐसा विचार मुख्यमंत्री ने रखा। 
भारत की डायमंड सिटी और स्मार्ट सिटी सूरत में  शुक्रवार 27 अगस्त 2021 को मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की अध्यक्षता में 46वां इन्डिया जेम्स एन्ड ज्वेलरी एवोर्ड समारोह आयोजित हुआ। शुक्रवार शाम 7 बजे ले-मे‌रिडियन होटल (टीजीबी) में आयोजित एवोर्ड समारोह में अतिथि विशेष सांसद और गुजरात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष  सी.आर.पाटील मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। विशेष अतिथि विशेष के रुप में स्वास्थ राज्य मंत्री कुमार कानाणी भी उपस्थित रहे। केन्द्रीय कोमर्स एन्ड इंडस्ट्रीयल मंत्रालय द्वारा आयोजित ध जेम्स एन्ड ज्वेलरी एक्सपोर्ट प्रमोश काउन्सिल (जीजेईपीसी) के कार्यक्रम में जीजेईपीसी इन्डिया के चेअरमेन कोलिन शाह, जीजेईपीसी के वाईस चेअरमेन विपुल शाह और जीजेईपीसी के रिजनल चेअरमेन दिनेशभाई नावडीया तथा जीजेईपीसी के इवेन्ट कन्वीनर मनसुख कोठारी सहित जेम्स एन्ड ज्वेलरी से जुडे उद्योगपति उपस्थित रहे। सूरत, गुजरात, मुंबई, दिल्ली सहित देश ‌विदेश के राज्यों के 42 उद्योगपतियों को विभिन्न केटेगरी में एवोर्ड से सम्मानित किया गया। 
Tags: