सूरत : जीसीए द्वारा आगामी क्रिकेट सत्र के लिए एसडीसीए के ४६ खिलाड़ियों का चयन

आर्य देसाई और शेन पटेल को उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर अंडर-19 से सीधे रणजी ट्रॉफी के लिए संभावित खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया

जीसीए द्वारा रणजी, अंडर -23,-19,-16 और सिनियर ग्रुप के लिए एसडीसीए के कुल 46 खिलाड़ियों का चयन

2022-23 क्रिकेट सत्र के लिए गुजरात के विभिन्न आयु वर्ग के संभावित खिलाड़ियों की सूची घोषित
अगले क्रिकेट सीजन 2022-23 में आयोजित बीसीसीआई के विभिन्न टुर्नामेन्ट के लिए  गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने रणजी ट्रॉफी के साथ-साथ विभिन्न टूर्नामेंटों के लिए विभिन्न आयु समूहों के लिए चुने गए संभावित खिलाड़ियों की सूची की घोषणा की है। जिसमें एसडीसीए के रणजी ट्रॉफी में 6 खिलाड़ी, अंडर-19 में 7 खिलाड़ी, अंडर-16 में 6 खिलाड़ी, अंडर-23 में 9 खिलाड़ी, सीनियर महिला और अंडर- 23 महिला में 4-4 खिलाड़ी, अंडर-19 महिला में 8  खिलाड़ियों का चयन किया गया है। इस प्रकार से एसडीसीए के कुल 46 खिलाडियों का चयन हुआ है। 
गौरतलब है कि गुजरात के अंडर-19 कप्तान आर्य देसाई और शेन पटेल को पिछले साल बीसीसीआई टूर्नामेंट और एनसीए जोनल कैंप में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर अंडर-19 से सीधे रणजी ट्रॉफी के लिए संभावित खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया है। इसके अलावा गुजरात क्रिकेट संघ द्वारा एसडीसीए के तीन कोचों को भी इस शिविर में शामिल किया गया है, जिसमें मुख्य कोच प्रतीक पटेल, सीनियर टीम कोच जय देसाई और अंडर-23 कोच कल्पेश पटेल का चयन किया गया है। सभी 46  खिलाड़ी आगामी बीसीसीआई टूर्नामेंट की तैयारियों के तहत 22 जून से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित एक शिविर में भाग लेंगे।
 पिछले वर्ष के दौरान एसडीसीए अध्यक्ष हेमंतभाई कांट्रेक्टर एवं क्रिकेट सचिव डॉ. नैमेश देसाई के नेतृत्व में खिलाड़ियों के फिटनेस के साथ-साथ कौशल विकास पर भी विशेष बल दिया गया। एसडीसीए के मुख्य चयनकर्ता मेहुल पटेल, ललित पटेल, भाविक पटेल, कोचिंग यूनिट के साथ-साथ फिटनेस ट्रेनर और फ्रिजियो ने भी खिलाड़ियों को मैच के लिए फिट करने के लिए अथक प्रयास किया। नतीजतन, विभिन्न आयु वर्ग की तीनों टीमें रिलायंस इंटर-डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई हैं।
चयनित खिलाड़ियों की सूची:
रणजी ट्रॉफी : भार्गव मेराई, चिराग गांधी, हार्दिक पटेल, पार्थ वाघानी, आर्य देसाई, शेन पटेल।
अंडर-23 : सिद्धार्थ वेकारिया, सेनिल जसोलिया, मोहित राणा, यश देसाई, ऋषि उमरीगर, विनीत जोशी, आर्य देसाई, शेन पटेल। 
अंडर-19 :  रुद्र पटेल, किश गुप्ता, चेतन चौधरी, फेनिल पटेल, जय देसाई, देव कठियारा, उज्जवल भगत
अंडर-16 : किश चौहान, वासु देवानी, कबीर गज्जर, सक्षमराज गुप्ता, रुषित धोधारी, परम गज्जर, केवल पटेल, आदित्य सेडवा । 
वरिष्ठ महिला : रेणुका चौधरी, कृतिका चौधरी, लीना पटेल, मैत्री पटेल। 
अंडर -23 महिलाएं : श्वेता चौधरी, करीना पटेल, लीना पटेल, जया रामू
अंडर-19 महिलाएं : कृष्णा पटेल, राजीव पटेल, ज़िल मिठाईवाला, श्रेया खलासी, दीया जरीवाला, एशा पटेल, अक्षा परमार, लिशा पटेल का समावेश हुआ है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें