सूरतः मस्कती अस्पताल में 450 का स्टाफ और मरीज मात्र 9

सूरतः मस्कती अस्पताल में 450 का स्टाफ और मरीज मात्र 9

सूरत के सेन्ट्रल जोन में कार्यरत मस्कती अस्पताल में आवंटित ४५० के स्टाफ के सामने मात्र ९ मरीज चिक्तिसा ले रहे होने से स्टाफ को स्मीमेर अस्पताल या हेल्थ सेन्टरो में ट्रान्सफर किया जायेगा।

मस्कती अस्पताल के स्टाफ को स्मीमेर और हेल्थ सेन्टर में ट्रान्सफर किया जायेगा
सूरत के सेन्ट्रल जोन में महानगरपालिका संचालित मस्कती धमार्थ अस्पताल में मेडिकल, पेरामेडिकल स्टाफ के सामने मरीजों की संख्या काफी कम है। मस्कती अस्पताल में कार्यरत स्टाफ को स्मीमेर सहित पालिका के विभिन्न हेल्थ सेन्टरों में ट्रान्सफर किया जायेगा। 
महापौर हेमला बोघावाला को शिकायत मिली थी की मस्कती अस्पताल में आवंटित मेडिकल स्टाफ के सामने मरीजों की संख्या काफी कम है। मस्कती अस्पताल में वर्तमान में 35 मेडिकल ऑफिसर, 117 वोर्ड बोय, नर्सिंग स्टाफ 98, सफाई कर्मचारी 151, आया 30 का स्टाफ आवंटित है। मस्कती अस्पताल के लिए वार्षिक 14 करोड का बजट आवंटित किया है। मस्कती अस्पताल में 9 से 10 हजार की ओपीडी होती है। 50 बेड की क्षमता वाले मस्कती अस्पताल मेंआज की तारीख मे  मात्र 9 मरीज है। पालिका के स्वास्थ विभाग के कर्मचारीओं में चर्चा है की जिनको आराम करना होता है वह मस्कती अस्पताल में अपना ट्रान्सफर करा लेते है। मस्कती अस्पताल में  ज्यादातर पुराने शहर के ही लोग चिकित्सा के लिए आते है जिससे यहां पर आराम की नौकरी होती है।
महापौर हेमाली बोघावाला  ने अधिक जानकारी देते हुए कहा की मस्कती अस्पताल के आरएमओ से चर्चा करके अतिरिक्त स्टाफ का ट्रान्सफर किया जायेगा। शहर में कोरोनाकाल के दौरान निजि चिकित्सकों को कोन्ट्राक्ट बेज पर भर्ती करना पडा था। अभी भी शहर में कोरोना टीकाकरण अभियान विभिन्न 230 स्थानो पर चल रहा है। मस्कती अस्पताल में अतिरिक्त स्टाफ को स्मीमेर अस्पताल मे और जरूरत के अनुसार पालिका के हेल्थ सेन्टरो पर ट्रान्सफर किया जायेगा। 
Tags: