सूरत : 25 प्रतिशत प्रोसेसर्स इकाइयों ने ग्रे की डिलीवरी लेना बंद कर दिया

सूरत : 25 प्रतिशत प्रोसेसर्स इकाइयों ने ग्रे की डिलीवरी लेना बंद कर दिया

नवंबर में इकाइयां बंद करने को लेकर अनिश्चितता

कच्चे माल और कोयले के दामों में बढ़ोत्तरी के कारण प्रोसेसर्स ने जॉब चार्ज बढ़ा दिया है। वहीं पिछले डेढ़ माह में डाईंग यूनिटों में व्यापारी वर्ग की खरीददारी से भारी मात्रा में ग्रे जमा हो गया है।  कच्चे माल और कोयले की कीमतों में बढ़ोत्तरी के कारण इकाइयों में वेकेशन की आशंका है। हालांकि, 25 प्रतिशत प्रोसेसर्स इकाइयों ने पहले ही ग्रे लेना बंद कर दिया है।
वीविंग उद्योग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि गणेश चतुर्थी के बाद से व्यापारियों द्वारा ग्रे  की खरीदी लगातार जारी है, ऐसे में शहर में कई मिलें डेढ़ से दो महीने से चले इतना स्टॉक हो गया है। व्यापारियों से ग्रे भेजना अभी भी शुरू है। लेकिन दूसरी ओर मिलों में माल रखने के लिए जगह नहीं है, इसलिए ग्रे लेने से इंकार कर दिया गया है। 
कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी से प्रोसेसर्स इकाइयों ने वेकेशन रखने की कवायद शुरू कर दी है। लेकिन इसका विरोध भी हुआ है। हालांकि अभी तक इस पर कोई निश्चित फैसला नहीं लिया गया है कि इकाइयां बंद रहेंगी या शुरू रहेंगी। प्रोसेसर्स की अगली बैठक में इस मामले पर चर्चा की जा सकती है।  
 शहर की 25 प्रतिशत मिलों के पास पर्याप्त माल  है, इसलिए नया माल स्वीकार नहीं किया जा रहा और इस वजह से कई मिलों ने अब दिवाली के बाद तैयार माल देने की तैयारी दर्शायी है। प्रोसेसर्स ने कीमत बढ़ाने का फैसला किया, जिसे लागू किया गया है और व्यापारियों को जाबचार्ज वृद्धि की जानकारी दी जा रही है।
Tags: