सूरतः मनपा की शिक्षा समिति के चुनाव में हंगामा करने वाले आप के 24 कार्पोरेटर को हिरासत में लिया गया

सूरतः मनपा की शिक्षा समिति के चुनाव में हंगामा करने वाले आप के 24 कार्पोरेटर को हिरासत में लिया गया

सूरत महानगरपालिका की शिक्षा समिति के चुनाव में हंगामा करनेवाले आप के पार्षदों पर पुलिस शिकायत दर्ज होने पर पालिका पुलिस ने पार्षदों को घर और पालिका मुख्यालय के गेट से हिरासत में लिया।

24 कोर्पोरेटर, शिक्षा समिति के निर्वाचित सदस्य और हारे सदस्य सहित 26 कोर्ट से जमानत पर रिहा
सूरत महानगर पालिका संचालित शिक्षण समिति के चुनाव में आम आदमी पार्टी द्वारा किए गए हंगामे के बाद पालिका में तोडफोड के आरोप में पुलिस शिकायत दर्ज हुई थी। शिकायत के आधार पर  लालगेट पुलिस ने मनपा के विपक्षी के नेता धर्मेश भंडारी सहित 24 कॉरपोरेटर और शिक्षा समिति के निर्वाचित सदस्य तथा चुनाव हारे सदस्य सहित 26 को हिरासत में लिया l सभी 26 सदस्यों को कोर्ट ने जमानत पर रिहा किया। 
सूत्रों से जानकारी के मुताबिक 4 दिन पुर्व सूरत महानगरपालिका में शिक्षा समिति के चुनाव में आम आदमी पार्टी के पार्षद द्वारा दिए गए अमान्य मत के कारण एक उम्मीदवार का पराजय हुआ था।आम आदमी पार्टी के 27 कॉरपोरेटर और दो चुनाव उम्मीदवारों ने हंगामा किया था l शनिवार को मनपा के सिक्योरिटी ऑफिसरने लालगेट पुलिस थाने में मौजूद आप पार्टी के 27 कॉरपोरेटरों तथा शिक्षा समिति के चुनाव में दो उम्मीदवारों सहित कुल 29 के खिलाफ सरकारी काम में रुकावट, मारामारी सहित गुनाह दाखिल किया गया था। 
भावना सोलंकी, मोनाली हिरपरा, अल्पेश पटेल, राजू मोडीया,  रितु दुधागरा,  सोनल सुहागिया, कानू गड़िया, महेश अनघन, कुंदन कोठिया, सेजल मालवीय, घनश्याम मकवाना, धर्मेंद्र वावलिया
निराली पटेल, मनीषा कुकड़िया, किरण खोखानी, अशोक धामी, दीप्ति सांकलिया, डॉ किशोर रुपेलिया, ज्योति लठिया, पायल सकारिया, शोभना केवड़िया, जीतू कच्छड़िया,  विपुल मौलिया, रचना हिरपरा, स्वाति धोलारिया, विपुल सुहागिया, धर्मेश भंडारी के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था।
 इस प्रकरण में  पुलिस ने सोमवार को सूबह ही आम आदमी पार्टी के कोर्पोरेटर धर्मेन्द्र वावलिया, के,के.धामी और पायल साकरीया को उनके घरों से हि गिरफ्तार कर दिया। आप के पार्षदों को स्थानिय पुलिस गिरफ्तार कर रही होने की जानकारी मिलने के बाद आप के अन्य सभी पार्षद सूरत महानगरपालिका मुख्यालय पर जमा होने लगे। दोपहर के बाद पालिका मुख्यालय में महानगरपालिका की मासिक सामन्य सभा आयोजित होने वाली थी। आम आदमी पार्टी के पार्षद सामान्य सभा में उपस्थित होने के लिए महानगरपालिका में आए तभी मुख्य गेट पर उपस्थित पुलिस ने पालिका के विपक्ष नेता धर्मेश भंडारी सहित 24 कॉरपोरेटरों को हिरासत में ले लिया और आगे मामले की जांच शुरू कर दी ।
आप पार्टी के प्रवक्ता योगेश जाधवाणी ने बताया कि शिक्षण समिति के चुनाव में हुए घोटाले के मुद्दे में जवाब देना पड़ता इसलिए भाजपा के नेताओं ने पुलिस पर दबाव बनाया और आप के सभी कॉर्पोरेटरों की गिरफ्तारी करने की योजना बनाई थी । तीन पार्षदों उनके घर से हीरासत में लिया, विपक्षी नेता सहित 24 पार्षद और शिक्षा समति के दो प्रत्याशि सहित 26 को हिरासत में लेने के बाद पुलिस ने शाम को कोर्ट मे पेश किया। कोर्ट ने सभी को जमानत पर रिहा कर दिया। 
Tags: